Congress Vs BJP: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं. यहां उनका विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम चल रहा है. अब राहुल गांधी के एक प्रोग्राम में राष्ट्रगान को लेकर विवाद छिड़ गया है. लोग इस प्रोग्राम में राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा रहे हैं. वहीं कुछ का कहना है कि विरोधी कुछ न कुछ कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के खिलाफ तलाशते रहते हैं, ताकि उनको बदनाम किया जा सके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक वीडियो ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कहा कि एक मीडिया कर्मी ने राहुल गांधी के कार्यक्रम का यह वीडियो भेजा है. उन्होंने लिखा, 'चश्मदीद ने यह माना कि राहुल गांधी के प्रोग्राम में आयोजकों ने राष्ट्रगान का अपमान किया. उन्होंने कहा कि यह रिहर्सल के लिए इस्तेमाल किया गया. क्या राष्ट्रगान को माइक चेक और रिहर्सल के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है? कांग्रेस ने राष्ट्रगान का अपमान किया है.'


पूनावाला ने इसको शर्मनाक बताते हुए कहा कि राहुल की टीम की यह जिम्मेदारी है कि वह इस पर सफाई दें और बताएं कि राष्ट्रगान का अपमान क्यों किया गया. ऑडियंस में बैठे वो लोग कौन थे, जिन्होंने नेशनल एंथम का अपमान किया? भारतीय तो ऐसा नहीं कर सकता. क्या राहुल गांधी के माइक चेक के दौरान राष्ट्रगान का इस्तेमाल होता है?



बीजेपी प्रवक्ता को क्या जवाब मिला?


माया विश्वकर्मा नाम की एक महिला ने शहजाद पूनावाला के इस ट्वीट पर जवाब दिया है. उनका दावा है कि राहुल गांधी के उस प्रोग्राम में वह हिस्सा थीं. उन्होंने कहा कि जो वीडियो पूनावाला ने ट्वीट किया है, वह तभी का है, जब वह भी वहां मौजूद थीं. माया विश्वकर्मा ने लिखा , जो वीडियो आपने पोस्ट किया है, वह राहुल गांधी के स्टेज पर आने से पहले रिहर्सल के लिए था. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कहा गया कि राहुल गांधी जब आ गए थे, तब पूरा राष्ट्रगान बजाया गया. उनके मुताबिक, बीजेपी प्रवक्ता ने आधा झूठ और आधा सच बोला.



माया के वीडियो पर पेच


अगर माया विश्वकर्मा के पोस्ट किए हुए वीडियो को देखें तो उसमें स्टेज ही दिखाई दे रहा है. स्टेज के पास कुछ लोग नजर आ रहे हैं. लेकिन बाकी ऑडियंस के बारे में मालूम नहीं चल रहा है. स्टेज के पास मौजूद लोग मोबाइल फोन से वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं. जबकि राष्ट्रगान के वक्त सावधान की मुद्रा में खड़े होते हैं. लेकिन स्टेज के नीचे बहुत ही कम लोग नजर आ रहे हैं. अब लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या खुद ही माया ने राहुल की मौजूदगी में नेशनल एंथम के अपमान का सबूत तो नहीं दे दिया.