कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधान सभा उपचुनाव (West Bengal Bypolls) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. भवानीपुर सीट से एडवोकेट प्रियंका टिबरेवाल चुनाव लड़ेंगी. वो सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को चुनौती देंगी. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी भी भवानीपुर (Bhawanipur) विधान सभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. बीजेपी ने उनको कड़ी टक्कर देने का प्लान बना लिया है.


बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जान लें कि बीजेपी ने भवानीपुर सीट के अलावा अन्य दो सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं. समसेरगंज विधान सभा सीट से मिलन घोष बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे और वहीं जंगीपुर विधान सभा सीट से सुजीत दास चुनावी मैदान में होंगे.


ये भी पढ़ें- जिन्ना को लेकर AMU में फिर से विवाद, BJP कार्यकर्ताओं ने खून से PM को लिखी चिट्ठी


इस तारीख को पश्चिम बंगाल में होगा उपचुनाव


बता दें कि 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल में विधान सभा उपचुनाव होंगे और 3 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. माना जा रहा है उपचुनाव में बीजेपी सत्तारूढ़ टीएमसी को कड़ी टक्कर दे सकती है.


विधान सभा चुनाव में सीएम ममता को मिली थी हार


जान लें कि पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 में ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधान सभा सीट से चुनाव लड़ा था. तब उनकी हार हो गई थी. बीजेपी के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी से उन्हें शिकस्त मिली थी. विधान सभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हारने से टीएमसी को बड़ा झटका लगा था. शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1 हजार 956 वोटों से हराया था.


ये भी पढ़ें- शादी के 16 साल बाद पति ने पत्नी के सामने खोला ऐसा सीक्रेट, उड़ गए होश


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में टीएमसी की बंपर जीत हुई थी. 292 विधान सभा सीटों में से टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं बीजेपी ने 77 सीटों पर जीत हासिल की थी.


LIVE TV