Akash Anand Wife: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती के घर जल्द ही खुशियां आने वाली हैं. उनके 'राजनीतिक उत्तराधिकारी' यानी भतीजे आकाश आनंद की शादी तय हो गई है. पार्टी के कद्दावर नेता और राज्यसभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ की बेटी से वह शादी करने जा रहे हैं. अशोक सिद्धार्थ को मायावती का बेहद करीबी माना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी की तारीख का ऐलान जल्द किया जाएगा. आकाश की होने वाली पत्नी भी डॉक्टर हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बसपा के सूत्रों के मुताबिक, आकाश आनंद पार्टी को लगातार संभाल रहे हैं. लिहाजा मायावती ने अपने करीबी डॉ अशोक सिद्धार्थ की बेटी से आकाश की शादी फिक्स कर दी है. साल 2016 में अशोक सिद्धार्थ राज्यसभा से नॉमिनेट हुए थे और आंध्र प्रदेश के प्रभारी बनाए गए थे. सिद्धार्थ MBBS डॉक्टर भी हैं और मूल रूप से फर्रुखाबाद जिले के रहने वाले हैं. 


आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए की है. साल 2017 में उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. वह पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर हैं और पहली बार सहारनपुर रैली में मायावती के साथ स्टेज पर नजर आए थे. आंध्र प्रदेश और कर्नाटक समेत कई राज्यों के दौरे पर अशोक सिद्धार्थ और आकाश आनंद साथ नजर आए थे. अशोक सिद्धार्थ और उनके दामाद बनने जा रहे आकाश दोनों ही बसपा में एक्टिव हैं. 


बसपा के लिए काम करते हुए आकाश और अशोक सिद्धार्थ ने एक-दूसरे को काफी अच्छे से जाना. अब जल्द ही दोनों का राजनीतिक के साथ-साथ पारिवारिक संबंध भी बनने जा रहा है. आकाश आनंद मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं. आनंद बसपा के उपाध्यक्ष रह चुके हैं. लेकिन बाद में उनको पद से उनको हटा दिया गया. मायावती के साथ जब आकाश मंच पर दिखे थे, तभी से कयासों का दौर शुरू हो गया था कि पार्टी में उनको अहम भूमिका मिलेगी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं