मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में भारी बारिश के चलते गुरुवार को फोर्ट इलाके में एक पांच मंजिला इमारत का पिछला हिस्सा धराशायी हो गया. जिसके बाद लगातार 12 घंटे से ज्यादा का समय बीत गया लेकिन अभी भी मलबा हटाने का काम जारी है. एनडीआरएफ, फायर बिग्रेड और मुंबई पुलिस के जवान अभी भी सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पूरे मामले में ताजा अपडेट ये है कि अब तक कुल 24 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है जिसमें से 6 लोगों को आधिकारिक रूप से मृत घोषित किया गया है. फिलहाल 2 और लोगों की मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं.


आपको बता दें कि मुंबई में बीते 24 घंटे में ये दूसरी घटना है. पहली घटना गुरुवार दोपहर मुंबई के मलाड इलाके में घटी थी. जहां एक 2 मंजिला इमारत ढहने से 2 लोगों की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें- बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े की व्यापारी की हत्या, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात


जान लें कि अधिकारियों के मुताबिक फोर्ट इलाके में मिंट रोड पर स्थित भानुशाली बिल्डिंग को खतरनाक करार दिया गया था. बीएमसी के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण ने मरम्मत के लिए इमारत को आंशिक तौर पर पहले ही खाली करवा दिया था.


घायलों को जेजे अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है. गुरुवार शाम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटनास्थल का दौरा किया. उनसे पहले आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड, मुंबई की महापौर किशोरी पेडेनकर और स्थानीय सांसद अरविंद सावंत भी मौके पर पहुंचे.