Building Collapses in Paharganj Delhi: दिल्ली के पहाड़गंज में बड़ा हादसा हो गया है. पहाड़गंज की खन्ना मार्किट में एक पुराना मकान ढह गया है, जिसमें कई लोगों के दबे होने की सूचना है. घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड ने अपनी 8 गाड़ियां मौके पर भेजी हैं. घटना में एक बच्चे की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और राहत बचाव कार्य अभी जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहाडगंज में ढह गई पुरानी बिल्डिंग


पुलिस के मुताबिक गुरुवार शाम को पहाड़गंज में एक पुरानी बिल्डिंग ढहने की सूचना मिली. इस सूचना के बाद पुलिस के साथ ही फायर ब्रिगेड और सिविल डिफेंस की टीमें मौके पर पहुंची और राहत बचाव अभियान शुरू किया. सिविल डिफेंस के डिविजनल वार्डन सुरेश मलिक ने बताया कि उनकी टीमें बचाव अभियान में प्रशासन की मदद कर रही हैं. फिलहाल 4 लोगों को बिल्डिंग के मलबे में से निकाल लिया गया है. 


एक बच्चे की हो गई मौत


पुलिस ने बताया कि इस घटना में 3.5 साल के बच्चे अमजद की मौत हो गई है. जबकि मोहम्मद जहीर (52) और उनके दो बच्चों अलीफा (8) और जरीना (1.5) को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया है. तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बिल्डिंग में कई और लोगों के दबे होने की आशंका है. मलबा हटाकर उनकी भी लगातार तलाश की जा रही है.


50 साल से भी ज्यादा पुरानी हैं इमारतें


बताते चलें कि पुरानी दिल्ली इलाके में ऐसी तमाम इमारतें बनी हुई हैं, जो 50 साल से भी ज्यादा पुरानी हैं. तंग गलियां और व्यस्त बाजार होने की वजह से इन इमारतों की मेनटिनेंस भी नहीं हो पाती. जिसके चलते इनके ढहने का खतरा हमेशा बना रहता है. ऐसी कई इमारतें पिछले कुछ सालों में पुरानी दिल्ली में गिर चुकी हैं. जिसमें कई लोगों की जान गई है और कई लोगों को शारीरिक रूप से नुकसान उठाना पड़ा है. 


LIVE TV