Bilari SDM Ghanshyam verma news: मुरादाबाद (Moradabad) जिले के बिलारी निवासी एक कारोबारी ने आरोप लगाया है कि फर्नीचर का बकाया दो लाख 67 हजार रुपये मांगने पर उप-जिलाधिकारी (SDM) ने उसके घर पर बुलडोजर चलवा दिया. मुरादाबाद के जिलाधिकारी ने शनिवार की शाम एसडीएम बिलारी के पद से हटा कर घनश्याम वर्मा को जिला मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया है. इस केस की शिकायत मिलते ही जिले के मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी से मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंडलायुक्त का बयान


मुरादाबाद कमिश्नर ने कहा, ‘मेरे पास 11 जुलाई को शिकायत आई थी और इसमें मैंने जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि घटना की जांच करके मुझे सूचित करें. जिलाधिकारी को यह भी स्पष्ट किया गया है कि जांच एडीएम (अपर जिलाधिकारी) स्‍तर के अधिकारी से कराया जाए. जिलाधिकारी ने एडीएम (Administration) को जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. इस केस के जांच अधिकारी ने अपनी जांच शुरू कर दी है. आज-कल में रिपोर्ट मिल जाएगी. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी.’



सामने आया नया एंगल


इस बीच शनिवार देर शाम एडीएम प्रशासन ने अपनी जांच रिपोर्ट मंडलायुक्त को सौंप दी है. मंडलायुक्त ने इसकी पुष्टि की है कि जिलाधिकारी मुरादाबाद ने घनश्याम वर्मा को एसडीएम बिलारी के पद से हटाकर उन्हें जिला मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है. वहीं डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि इसी मामले से जुड़ा एक आरोप ये भी है कि शिकायतकर्ता ने क्षेत्र के एक तालाब पर कब्जा कर लिया है और अतिक्रमण के मामले में कोई कार्रवाई न हो, इसके लिए एसडीएम के खिलाफ शिकायत की है. इसलिए दोनों पहलुओं की जांच की जा रही है.


कारोबारी की शिकायत


मुरादाबाद के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से की गई शिकायत में बिलारी के स्टेशन रोड निवासी फर्नीचर कारोबारी जाहिद अहमद ने कहा है कि बिलारी के एसडीएम घनश्याम वर्मा ने पलंग, कुर्सी, मेज, सोफा आदि पसंद किए और अपने आवास पर भिजवाने को कहा. कारोबारी ने कहा कि उन्होंने एसडीएम के आवास पर फर्नीचर के साथ ही एक लाख 48 हजार रुपये का बिल भी भेजा.आरोप के मुताबिक़, एसडीएम ने तीन जुलाई को दीवान तथा सोफा समेत एक लाख 19 हजार रुपये का फर्नीचर और खरीदा तथा इसे हरदोई में अपनी बेटी के यहां भिजवाया.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


लाइव टीवी