Delhi Chhath Puja 2022: नहाय-खाय के साथ छठ पूजा (Chhath Puja) की शुरुआत हो चुकी है और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर में तैयारियां जोरों पर है. इस बीच नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने बड़ा आदेश दिया है और यमुना घाट पर छठ पूजा करने पर रोक लगा दी है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में यमुना नदी में प्रदूषण को देखते हुए एनजीटी ने छठ पूजा के आयोजन की अनुमति देने से इनकार कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कालिंदी कुंज पहुंची पुलिस की टीम


नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) के आदेश के बाद दिल्ली के कालिंदी कुंज घाट पर पुलिस पहुंच गई है और डीएम ने एनजीटी के आदेश का हवाला देकर छठ पूजा करने पर रोक लगाई है. बता दें कि एनजीटी ने आदेश दिया था कि यमुना नदी में किसी भी प्रकार की पूजा सामग्री को नहीं डाल सकते हैं. हालांकि दिल्ली के अन्य घाटों पर हो रही छठ पूजा पर अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है और कुछ भी कहने से इनकार किया है.



छठ महापर्व की हो चुकी है शुरुआत


बता दें कि आज (28 अक्टूबर) नहाय-खाय के साथ छठ महापर्व (Chhath Puja 2022) की शुरुआत हो चुकी है और कल (29 अक्टूबर) को खरना किया जाएगा. 30 अक्टूबर की शाम को डूबते सूर्य को छठ पूजा का पहला अर्घ्य (Chhath Puja Arghya) दिया जाएगा, जब छठव्रती समेत तमाम भक्त घाटों पर पहुंचेंगे. वहीं, 31 अक्टूबर की सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ 4 दिनों के महापर्व की समाप्ति होगी.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर