Naxalites Killed in Encounter: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एक भीषण एनकाउंटर ने पूरे देश का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. हुआ यह कि छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में 30 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले की सीमा में अबूझमाड़ के थुलथुली गांव के जंगल में यह मुठभेड़ हुई है. बताया गया कि सूचना मिलने पर गुरुवार को ही नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले से सुरक्षाबलों के संयुक्त दल को गोवेल, नेंदूर और थुलथुली गांव की ओर रवाना किया गया था. 


हथियार और गोला-बारूद भी बरामद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक घटना नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर अबूझमाड़ के जंगलों की है. मुठभेड़ दोपहर बाद 12.30 बजे से एक बजे के बीच शुरू हुई. बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं. बरामद हथियारों में एके 47 और एसएलआर भी शामिल हैं.


डीआरजी और एसटीएफ के जवान शामिल


बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पट्टीलिंगम ने 28 नक्सलियों के शव बरामद होने की पुष्टि की. सुरक्षाबलों के दल में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवान शामिल थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार अपराह्न लगभग एक बजे नक्सलवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. 


सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी


मुठभेड़ स्थल से एके 47 और एसएलआर समेत कई हथियार बरामद किये हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सुरक्षाबलों को बधाई देते हुए कहा कि नक्सलवाद का खात्मा ही 'डबल इंजन' की सरकार का लक्ष्य है. उन्होंने लिखा कि जवानों को मिली यह बड़ी कामयाबी सराहनीय है. उनके हौसले और अदम्य साहस को नमन करता हूं.