मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और हर दिन कोविड-19 के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए 1 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं, लेकिन इसके बावजूद मामले कम नहीं हो रहे हैं. इसके बाद अब राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा सकता है.


उद्धव ठाकरे कर सकते हैं लॉकडाउन की घोषणा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा था, 'हमने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि कल रात 8 बजे से राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करें. राज्य सरकार के सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से राज्य में लॉकडाउन लगाने का अनुरोध किया है.' उन्होंने आगे कहा, 'कल शाम (बुधवार) 8 बजे के बाद सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) राज्य में लॉकडाउन के फैसले की घोषणा करेंगे.'


ये भी पढ़ें- कोरोना की सुनामी से टूटे सारे रिकॉर्ड, पहली बार एक दिन में 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत



महाराष्ट्र में एक्टिव मरीजों की संख्या 6.83 से ज्यादा


बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के 62097 नए मामले सामने आए थे, जबकि 519 लोगों की मौत हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 39 लाख 60 हजार 359 पहुंच गया है और मृतकों का आंकड़ा 61 हजार 343 तक पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 54 हजर 224 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32 लाख 13 हजार 464 हो गई है. महाराष्ट्र में एक्टिव रोगियों की कुल संख्या 6 लाख 83 हजार 856 हो गई है.


सब्जी मार्केट में लगी लोगों की भीड़


सरकार के आदेश के अनुसार, महाराष्ट्र में किराने की दुकान, सब्जी की दुकान, फल की दुकान, डेयरी, बेकरी, कन्फेक्शनरी, कृषि उपज से संबंधित दुकानें, पालतू जानवरों के खाने की दुकानें सुबह 7 से 11 बजे तक ही खुल रही हैं. हालांकि होम डिलिवरी सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक जारी रहेगी. इसके बाद पुणे के सब्जी मार्केट में लोगों की भीड़ जमा हो गई है.


लाइव टीवी