Wayanad Election: भारतीय जनता पार्टी ने वायनाड लोकसभा उप चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार प्रियंका गांधी पर चुटकी ली है. पार्टी के प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा कि गांधी परिवार के लोग चुनाव लड़ने के लिए उन इलाकों का चयन करते हैं जहां मुस्लिम आबादी ज्यादा होती है. उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों से चुनाव लड़कर गांधी परिवार के लोग सुरक्षित महसूस करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदीप भंडारी का हमला


प्रदीप भंडारी ने कहा, ''गांधी परिवार उन इलाकों से चुनाव लड़ना चाहती है जहां से वह सुरक्षित महसूस कर सके. गांधी परिवार के लोग वहां से चुनावी मैदान में उतरते हैं जहां 30 प्रतिशत से ज्यादा वोटर मुस्लिम होते हैं.'' बता दें कि प्रियंका गांधी वायनाड सीट से उप-चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरी है.


'भाई के कहने पर बहन मैदान में'


प्रदीप भंडारी ने कहा कि प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी के कहने पर वायनाड से चुनावी मैदान में उतरी हैं. उन्होंने कहा, ''प्रियंका गांधी वायनाड भाग गईं क्योंकि वह जानती हैं कि उनके भाई ने यहां से चुनाव लड़े हैं और इस दौरान करीब 90 प्रतिशत मुस्लिम वोटरों का उन्हें समर्थन हासिल हुआ था. प्रियंका गांधी भी इन्हीं वोटों के जरिए चुनाव जीतना चाहती हैं.''


कांग्रेस बन गई है 'मॉडर्न मुस्लिम लीग


प्रदीप भंडारी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि मौजूदा कांग्रेस पार्टी 'मॉडर्न मुस्लिम लीग' बन गई है. उन्होंने कहा, ''यही कारण है कि यह पार्टी हिंदुओं को बांट रही है जबकि मुस्लमानों को लेकर चुप्पी साध लेती है.'' इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी पर भी हमला बोला.


क्यों हो रहे हैं उपचुनाव


बता दें कि इस सीट पर लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी चुनाव जीते थे. लेकिन राहुल गांधी दो सीटों से यानि कि रायबरेली और वायनाड से जीतकर संसद पहुंचे थे. जिसके बाद नियम के मुताबिक एक सीट उन्हें छोड़ना था. जब सीट छोड़ने की बारी आई तब राहुल गांधी ने रायबरेली को अपने पास रखा जबकि वायनाड की सीट छोड़ दी.


चुनावी मैदान में प्रियंका


अब जब वहां उपचुनाव हो रहे हैं तो कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. इससे पहले साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी इस सीट से जीतकर यहां का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इस सीट पर राहुल गांधी चुनाव जीते थे लेकिन दो जगह से चुनाव लड़ने और दोनों सीटों पर जीत मिलने के कारण उन्हें एक सीट छोड़ना पड़ा था. अब इस सीट से प्रियंका गांधी चुनावी रण में उतरी हैं.