Rajasthan Congress: कांग्रेस के दिग्गज नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने सहयोगियों के बारे में सोच-समझकर बात करने की सलाह दी है. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (Jaipur Literature Festival) में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह बयान दिया. मीडिया ने शशि थरूर से गहलोत द्वारा सचिन पायलट को 'देशद्रोही', 'निक्कमा', 'नकारा' और 'कोरोना' कहने के बारे में सवाल पूछा था. सांसद शशि थरूर ने कहा कि जब हम अपने साथियों के बारे में बात कर रहे हों तो हमें सोच-समझकर बोलना चाहिए. मैंने अपने विरोधियों के लिए भी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया. मैं 14 साल से राजनीति में हूं, लेकिन मैंने किसी के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं कहा है. मैं राजनीति में कीचड़ कुश्ती नहीं करना चाहता हूं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले साल कहा था 'गद्दार'


कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैं अपने साथियों से अनुरोध करता हूं कि अपने ही भाई-बहनों के बारे में इस तरह के शब्दों का प्रयोग करना अच्छा नहीं है. हमें अपने मतभेदों को दूर करने का प्रयास करना चाहिए. लोगों के अलग-अलग विचार हो सकते हैं लेकिन उन्हें व्यक्त करने के अन्य तरीके भी हैं. हमें पार्टी में एक-दूसरे के लिए प्यार होना चाहिए. आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में गहलोत ने राजस्थान सरकार को गिराने की कोशिश में विद्रोह करने के लिए पायलट को 'गद्दार' कहा था.


सचिन पायलट ने सोनिया गांधी की तारीफ की


हाल ही में राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री का उदाहरण देते हुए. बड़े नेताओं के लिए कहा कि उन्हें अपने देश के युवा नेताओं के बारे में सोचना चाहिए और उन्हें राजनीति में आगे आने के लिए प्रेरित करना चाहिए जयपुर के महाराजा कॉलेज के स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने सोनिया गांधी की तारीफ भी की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े नेताओं को युवाओं को आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए.


(इनपुट: एजेंसी)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं