Rajyasabha Video Controversy: राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल को संसदीय कदाचार के आधार पर बजट सत्र के शेष भाग के लिए सदन से निलंबित कर दिया. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सदन के अंदर से एक वीडियो ट्वीट करने के बाद कांग्रेस नेता को निलंबित कर दिया गया. इस वीडियो में विपक्षी सांसदों को गुरुवार को धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया का विरोध करते देखा जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने इस मामले को 'गंभीरता' लेते हुए इसे अपनी ओर से 'अवांछनीय गतिविधि' करार दिया. उन्होंने कहा कि ट्विटर पर सदन की कार्यवाही से संबंधित एक वीडियो कल यानी गुरुवार को प्रसार किया गया था. रजनी अशोकराव पाटिल इस गतिविधि में शामिल थीं और जो देखा गया है वह एक ऐसा मामला है जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए. जगदीप धनखड़ ने कहा कि नियम बनाने के लिए संसद अंतिम अधिकार है और कोई अन्य बाहरी एजेंसी जांच में शामिल नहीं होगी. मामले की जांच विशेषाधिकार समिति करेगी.



राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आगे कहा कि पूरे मामले की जांच विशेषाधिकार समिति द्वारा की जाएगी और जब तक हमें इस प्रतिष्ठित सदन के विचार के लिए समिति की सिफारिश का लाभ नहीं मिलता है तब तक पाटिल को मौजूदा सत्र के लिए निलंबित कर दिया जाता है. आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना को लेकर नाराजगी जताई है उन्होंने कहा कि सदन का वीडियो जो सोशल मीडिया पर डाला गया वह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी भी नाराजगी जाहिर की है.


(इनपुट: एजेंसी)


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं