Sukesh Chandrashekhar Case: सियासत से लेकर इंटरटेनमेंट वर्ल्ड तक अपने रसूख का दावा करने वाले महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक नया 'लेटर बम' फोड़ते हुए एलजी से खुद की जान को खतरा बताते हुए खुद को दिल्ली से बाहर की किसी जेल में स्थानांतरित करने की मांग की है. दिल्ली के उपराज्यपाल के नाम लिखे इस खत में सुकेश ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर उसे और उसकी पत्नी दोनों को परेशान करने का आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीआरपीएफ कर्मियों पर आरोप


एलजी विनय कुमार सक्सेना के नाम लिखी गई इस चौथी चिट्ठी में सुकेश ने लिखा कि जेल की सुरक्षा में अंदर तैनात सीआरपीएफ कर्मी (CRPF Personnel) उसे मारते पीटते हैं. इसलिए LG को जल्द से जल्द उसकी ये मांग पूरी करना चाहिए, ताकि उसकी जान पर मंडरा रहा खतरा टल सके. इसी खत के जरिए सुकेश ने अपनी पत्नी को भी किसी और जेल में भेजने की मांग की है. आपको बताते चलें कि नया लेटर उसने अपने वकील के जरिए भेजा है.


(सुकेश चंद्रशेखर की नई चिठ्ठी)

सुकेश के लेटर बम


इससे पहले महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) ने दिल्ली के उपराज्यपाल (Delhi LG) विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) को तीसरी चिट्ठी लिखी थी जिसमें उसने एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि अगर वो महाठग है तो सत्येन्द्र जैन ने मुझसे 50 करोड़ रुपये क्यों लिए थे.


सुकेश ने दूसरी बार 4 नवंबर को हाथ से लिखी चिट्ठी में आरोप लगाए थे. 5 नवंबर को एलजी को अपने वकील के जरिये चिट्ठी भेजकर सीबीआई जांच की फिर से मांग की थी. सत्येंद्र जैन और पूर्व डीजी तिहाड़ संदीप गोयल की शिकायत एलजी को करने के बाद सुकेश ने 3 पेज का शिकायती पत्र एलजी को भेजकर फिर से CBI जांच की मांग की थी. 


सुकेश चंद्रशेखर ने सबसे पहले एक चिट्ठी एलजी को भेजी, जिसमें सत्येंद्र जैन पर 10 करोड़ रुपये और तिहाड़ के तत्कालीन डीजी पर 12 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी. ये हैंड रिटन लैटर सुकेश ने 7 अक्टूबर को लिखा और 10 अक्टूबर को उसके वकील एके सिंह ने चिट्ठी एलजी को स्पीड पोस्ट की. फिर 4 नवंबर को सुकेश चंद्रशेखर का दूसरा लैटर उसके दूसरे वकील अनंत मलिक के जरिये सामने आया, जिसमें सुकेश ने सत्येंद्र जैन, डीजी तिहाड़ के अलावा दिल्ली के सीएम केजरीवाल और कैलाश गहलोत पर पैसों के लेन देन का आरोप लगाया था. सुकेश ने ये पत्र सिर्फ मीडिया के लिए लिखा था, जिसे उसने एलजी वीके सक्सेना को नहीं भेजा था. 


जेस से चला रहा था रैकेट


हैरान करने वाली बात जेल प्रशासन पर ऐसे आरोप वह उसी जेल में रह कर लगा रहा है, जिसके अंदर से कभी वो लगातार रैकेट चला रहा था. उस पर फोर्टिस हेल्थकेयर और रैनबैक्सी लैब के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर और मलविंदर सिंह के परिवार से जेल परिसर में 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप भी लग चुका है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर