नई दिल्ली: दुनियाभर में कहर बनकर टूट पड़ी कोरोना महामारी (Coronavirus) से भारत (India) में हालात खराब होते दिख रहे हैं. बीते सिर्फ एक दिन में ही कोरोना के 52 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए, जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 19 लाख को पार कर गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ताजे आंकड़े के मुताबिक देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 19 लाख 8 हजार 254 हो गई है, जिसमें से 12 लाख 82 हजार 215 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.


कोरोना से स्थिति बिगड़ती जा रही है. पिछले 24 घंटों के आंकड़े को देखें तो 52,509 नए संक्रमितों की पहचान हुई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में 857 लोगों की मौत भी हो गई है. इस तरह से मृतकों की संख्या 39 हजार 795 पहुंच गई है.


इस बीच कुछ अच्छी खबरें भी हैं, जिनमें रिकवरी रेट का बढ़ना खास है. देश में 67.19 % पहुंच चुका है, यानि 100 में से औसतन 67 से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं. वहीं सैंपलिंग के आधार पर संक्रमितों की संख्या देखें तो ये 8.47 % है.


गौरतलब है कि कोरोना के चलते देश में आर्थिक गतिविधियों को ठप कर दिया गया था, जिसे अब खोला जा रहा है. हालांकि अब टेस्टिंग तेजी से की जा रही है, जिसकी वजह से संक्रमितों की पहचान हो रही है और उनका इलाज किया जा रहा है. अबतक की बड़ी शख्सियतें कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुकी हैं.