नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी देते हुए कहा है कि दुनिया कोविड-19 (Covid-19) की तीसरी लहर (Third Wave) की ओर बढ़ रही है. हम भी इसका शिकार हो सकते हैं. अगले 100 से 125 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं.


तीसरी लहर की तीव्रता इस बात पर करेगी निर्भर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) अभी खत्म नहीं हुई है. तीसरी लहर कितनी खतरनाक होगी यह कोरोना नियमों के पालन करने और वैक्सीनेशन (Vaccination) पर निर्भर करेगा.


ये भी पढ़ें- सेना की जासूसी मामले में अहम खुलासा, मात्र इतने रुपयों की खातिर की देश से गद्दारी


पीएम मोदी ने दी ये अहम सलाह


बता दें कि कोरोना के खतरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी चेतावनी दे चुके हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कोविड-19 को लेकर लापरवाही बिल्कुल भी नहीं बरतनी है. कोरोना के मामलों में नीदरलैंड (Netherlands) में 300 प्रतिशत और अफ्रीका (Africa) में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.


उन्होंने आगे कहा कि तीसरी लहर के बारे में बार-बार बात होती है. हमारी जनसंख्या इसका शिकार हो सकती है. लेकिन तीसरी लहर नहीं आए ये भी संभव है. यही हमारा लक्ष्य होना चाहिए. हमें हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने की जरूरत है. कोरोना नियमों का पालन करते रहें.


ये भी पढ़ें- नहीं थम रही पंजाब कांग्रेस में रार, अब कैप्टन नाराज; सोनिया गांधी को दी ये 'चेतावनी'


कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा भारत


बता दें कि शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को देशभर में कोविड-19 के 38,949 नए मामले सामने आए, वहीं 542 संक्रमितों की वायरस की वजह से मौत हो गई. इस दौरान 40,026 मरीज कोविड-19 से रिकवर हुए. भारत में इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर चल रही है.


LIVE TV