Sitaram Yechury Death: देश के सीनियर नेताओं में शुमार और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. वे दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती थे. उन्हें एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. येचुरी 72 वर्ष के थे. उनकी हालत पिछले कुछ दिन से गंभीर बनी हुई थी और उन्हें कृत्रिम श्वसन प्रणाली पर रखा गया था. जानकारी के मुताबिक येचुरी का निधन दोपहर बाद तीन बजकर पांच मिनट पर हुआ. 


19 अगस्त को एम्स में हुए थे भर्ती


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने बताया था कि चिकित्सकों की एक टीम येचुरी के स्वास्थ्य पर बारीकी से नजर रख रही है और येचुरी की हालत इस समय गंभीर है. येचुरी को निमोनिया जैसे सीने के संक्रमण के उपचार के लिए 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था. 


सीताराम येचुरी का जन्म 12 अगस्त, 1952 को चेन्नई में हुआ था. उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से और स्नातकोत्तर की पढ़ाई जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से पूरी की .उनके परिवार में उनकी पत्नी सीमा चिश्ती और दो बच्चे हैं.



फैमिली ने डोनेट कर दी बॉडी


इसी बिहस यह जानकारी सामने आई है कि येचुरी की मौत के बाद उनकी फैमिली ने शिक्षण और रिसर्च उद्देश्यों के लिए उनका शरीर एम्स नई दिल्ली को दान कर दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है.