चेन्नई: कस्टम विभाग ने चेन्नई एयरपोर्ट पर भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा (Foreign currency) जब्त की है और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. कस्टम विभाग को दुबई जाने वाली इंडिगो की 6E 65 फ्लाइट से विदेशी मुद्रा की तस्करी की जानकारी मिली थी. खुफिया जानकारी के आधार पर यात्रियों को रोककर जांच की गई, जिसके बाद 1.04 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा मिली.


पावर बैंक में छिपाए थे नोट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कस्टम विभाग (Custom Department) ने सभी 6 लोगों की पर्सनल चेकिंग के बाद हैंड बैगेज और बैगपैक्स की छानबीन की. इसके बाद उनके बैग में कई पावर बैंक मिले, जो काफी भारी थी. जब विभाग के अधिकारियों ने पावर बैंक को तोड़ा तो उसके अंदर से विदेशी मुद्रा बरामद हुई.


लाइव टीवी



नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने शेयर कर दी Mouni Roy की हॉट तस्वीरें, यूजर्स ने ऐसे लिए मजे


चेन्नई के रहने वाले हैं 5 लोग


कस्टम विभाग ने मंसूर अली खान (27), याकलिक (68), थामीम अंसारी (49), मोहम्मद हुसैन (30), यूसुफ (67) और अब्दुल रहमान (38) को उस समय पकड़ा, जब इमिग्रेशन की अनुमति मिलने के बाद सुरक्षा होल्ड क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे. अब्दुल रहमान को छोड़कर बाकी लोग चेन्नई के रहने वाले हैं. कस्टम विभाग ने थामीम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है, क्योंकि उसके पास से बरामद विदेशी मुद्रा 22 लाख रुपये से ज्यादा कीमत की है.



1.04 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद


पावर बैंक से 74 हजार डॉलर बरामद हुए, जो भारतीय मुद्रा में 54.5 लाख रुपये के बराबर है. इसके साथ ही इनके बाद 1.5 लाख सऊदी रियाल (28.3 लाख रुपये) भी मिले. इसके अलावा 25 हजार यूरो (22 लाख रुपये) भी बरामद हुईं. कुल बरामद विदेशी करेंसी 1.04 करोड़ रुपये के बराबर की है.


VIDEO