BJP Congress Reaction: हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनावों और MCD चुनावों की पास आती तारीखों ने उत्तर भारत के राजनीतिक गलियारों का सियासी पारा तो बढ़ाया ही है साथ में ही अब इन चुनावों में उठने वाले मुद्दे मसालेदार होते जा रहे हैं. हर राजनीतिक दल हर तरीके से वोटर को लुभाने के प्रयास में जुट गए हैं. हिमाचल और गुजरात के चुनावी प्रचार का आगाज सबसे पहले AAP ने किया और इस समय सबसे मसालेदार बयानबाजी भी AAP के नेताओं की ही सुनने को मिल रही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम केजरीवाल ने चला ऐसा दांव


आज (बुधवार) AAP की हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सम्बोधित किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई चुनावी मुद्दे रखे गए और साथ ही साथ अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से यह अपील कर दी कि भारत की मुद्रा(करेंसी) पर गांधी जी के चित्र के साथ-साथ लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो भी लगवाई जाए.


केजरीवाल के बयान पर बीजेपी का रिएक्शन


बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी. मनोज तिवारी ने कहा, केजरीवाल अपना भद्दा चेहरा सनातन के प्रति छुपाने का प्रयास कर रहे हैं. इनके नेता गुजरात में हिंदू देवी देवताओं को इतनी गालियां दे रहे और सब इनके संरक्षण में पार्टी में अभी भी हैं. आप एक तरफ भगवान को गाली दे रहे और दूसरी तरफ ये चुनाव खेल रहे. हम तो वैसे भी राजी है. हमने आपके बिना लेटर लिखे महाकाल का कॉरिडर बना दिया.  मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल को पहले अपने गालीबाज और हिंदू देवी देवताओं को अपमानित करने वाले नेताओं से इस्तीफा मांग लेना चाहिए.


कांग्रेस की केजरीवाल को खरी-खरी


केजरीवाल के इस बयान के बात राजनीतिक प्रतिक्रियाएं  लाजमी थी. DPCC के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि आपव संवैधानिक पद पर बैठे एक मुख्यमंत्री हैं, ये धर्मनिरपेक्ष देश है आप ऐसे बयान दे रहे हैं जब कई धर्म-पंत के लोग यहां रह रहे. हिंदू भगवानों का स्थान हमारे घर में, मंदिरों में, हमारे दिल में और मेरे गले पड़ी इस माला में है. अनिल चौधरी ने आगे कहा कि केजरीवाल संघ की गोद में बैठे हैं जो बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे. राजनीति में इस स्तर पर वो आकर गिर गए कि अब हिंदू देवी देवताओं का इस्तेमाल कर रहे. वो दंगों पर चुप हैं. CAA NRC पर चुप हैं. मरकज पर चुप हैं. केजरीवाल दिल्ली के गम्भीर विषयों पर कब जवाब देंगे? कांग्रेस का कहना है कि केजरीवाल धर्म की आड़ में राजनीति चमकाने का काम कर रहे हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर