दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने शहर में शराब के सभी थोक विक्रेताओं को निर्देश दिया है कि वे अपने कर्मचारियों द्वारा अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल सुनिश्चित करें और कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से बचने के लिए स्पर्श-रहित सेनिटाइजर और अन्य उपायों को लागू करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आबकारी विभाग ने इन दुकानों के पास तैनात अपने निरीक्षकों को वहां कोरोना वायरस के खिलाफ जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने तथा इस सबंध में रिपोर्ट देने को कहा है. इस हफ्ते आबकारी विभाग द्वारा जारी परिपत्र में शराब के थोक विक्रेताओं को प्रवेश एवं निकास द्वार पर बिना छुए इस्तेमाल होने वाले सेनिटाइजर डिस्पेंसर लगाने और इमारत के भीतर और बाहर कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता पैदा करने वाले पोस्टर लगाने का निर्देश दिया गया है.


परिपत्र के मुताबिक शराब के थोक विक्रेता यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके सभी कर्मचारी अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करें. उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरुआत में सरकार ने क्लब, होटलों, शराब की दुकानों और रेस्ताराओं को भी कोविड-19 के मद्देनजर जारी मानक परिचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का कड़ाई से पालन करने को निर्देश दिया था.


(इनपुट- एजेंसी भाषा)