Delhi Schools Fees: प्राइवेट स्कूलों (Private Schools) में पढ़ने वाले बच्चों की महंगी फीस से दिल्लीवासियों को जल्द राहत मिल सकती है. दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने प्राइवेट स्कूलों से फीस स्ट्रक्चर की जानकारी मांगी है. प्राइवेट स्कूलों को पूरी सूचना को वेबसाइट पर भी अपलोड करने का आदेश दिया है. प्राइवेट स्कूलों को आदेश दिया गया है कि स्कूल की तरफ से चार्ज की जा रही फीस की पूरी जानकारी मुहैया कराई जाए. प्राइवेट स्कूल 10 दिनों के भीतर स्कूल फीस स्ट्रक्चर की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूलों से मांगी गई डिटेल्ड रिपोर्ट


बता दें कि सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों से इस ऑर्डर के अनुपालन की डिटेल्ट रिपोर्ट अगले 15 दिनों में सबमिट करने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि इस आदेश का पालन नहीं करने की स्थिति में स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


दिल्ली सरकार ने जारी किया ऑर्डर


गौरतलब है कि दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों द्वारा ज्यादा फीस चार्ज करने के कई मामले सामने आए थे. आरटीआई और अन्य माध्यमों से की गईं शिकायतों से मिली जानकारियों के बाद दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने अधिक फीस चार्ज करने के केस में प्राइवेट स्कूलों के लिए ये ऑर्डर जारी किया है.


नहीं चलेगी स्कूलों की मनमानी


दरअसल फीस को लेकर प्राइवेट स्कूलों की मनमानी से बच्चों की पढ़ाई पर खर्च लगातार बढ़ता जा रहा है. इसको लेकर माता-पिता परेशान हैं. दिल्ली सरकार के इस कदम के बाद लोगों को आशा की किरण दिखाई देने लगी है.


जरूरी खबरें


चक्रवाती तूफान 'मोचा' से आज कई राज्यों में होगी बारिश; दिल्ली-NCR में ऐसा रहेगा मौसम
स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका! पुलिस ने इलाके को घेरा, फॉरेसिंग टीम ने की जांच