नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली की सड़कों पर विजेंद्र गुप्ता और अरविंद केजरीवाल की फोटो वाले पोस्टर लगाकर अपने पक्ष में वोट देने के मामले में राज्य चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है. दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता की शिकायत पर चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को चिट्ठी लिखी है. चुनाव आयोग ने अपनी चिट्ठी में आम आदमी पार्टी को कहा है कि 48 घंटे में आप कार्रवाई करें वरना चुनाव आयोग पार्टी नेताओं को सुने बिना कार्रवाई करेगा. विजेंद्र गुप्ता ने ये चिट्ठी ट्विटर पर शेयर की.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव आयोग ने साफ कहा है कि इस प्रकार के पोस्टर आचार संहिता का उल्लंघन हैं. बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनावों (MCD elections) को लेकर एक पोस्टर शहर में कई जगहों पर लगाया. इस पोस्टर में एक तरफ अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगाई गई और दूसरी तरफ बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता की तस्वीर लगाई. आम आदमी पार्टी ने अपने नेता यानि पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेहतर लुक वाली तस्वीर लगाई है, वहीं बीजेपी नेता की तस्वीर का कुछ ऐसा अंदाज दिखाने की कोशिश है जैसे वह कोई विलेन हैं.



 


विजेंद्र गुप्ता ने राज्य चुनाव आयोग से इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई. उन्होंने मांग की थी कि चुनाव आयोग आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव नियमों के उल्लंघन के लिए कार्रवाई करे. साथ ही विजेंद्र गुप्ता की मांग थी कि आयोग इस प्रकार के पोस्टरों को शहर से हटवाए.


एमसीडी चुनाव से पहले EC का केजरीवाल को ये दूसरा झटका 


आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का ये दूसरा झटका है, इससे पहले राज्य चुनाव आयोग ने पहले दिल्ली की आम आदमी पार्टी की उस मांग को खारिज कर दिया था कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर पर कराए जाएं. हाल में हुए विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बौखलाई आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मांग की थी कि दिल्ली के एमसीडी चुनाव बैलेट पेपर पर कराए जाएं.