Election 2022: देश में चुनावी मौसम चल रहा है. चुनाव प्रचार में अलग-अलग रंग और वादे देखने को मिलते हैं. ऐसा ही कुछ दिल्ली में एमसीडी चुनाव प्रचार के दौरान देखा जा रहा है. न्यू अशोक नगर वार्ड से स्वराज इंडिया पार्टी के उम्मीदवार रूपेश कुमार भारती का संकल्पपत्र अपने आप में अनोखा है. रूपेश भारती ने अपने संकल्पपत्र को 10 रुपये के स्टांप पर नोटरी कराया है और उसकी बहुत सारी फोटोकॉपी कराकर अब अपने वार्ड के हर मतदाता के बीच जा रहे हैं. उन्होंने बीटेक की पढ़ाई की है. दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और नतीजों का ऐलान 7 दिसंबर को किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनोखे संकल्प पत्र और अनोखे अंदाज में वह प्रचार कर रहे हैं. दिल्ली नगर निगम चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, प्रत्याशियों में प्रचार का जोश और उत्साह बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के न्यू अशोक नगर वार्ड में स्वराज इंडिया पार्टी के प्रत्याशी रूपेश भारती ने एक अनोखा संकल्पपत्र तैयार किया है. रूपेश के संकल्पपत्र की खास बात यह है कि उन्होंने इसे स्टैंप पेपर पर नोटरी करा लिया है और उसकी फोटोकॉपी को लेकर अपने हर वोटर के पास जा रहे हैं.


रूपेश पेशे से इंजीनियर हैं और अपना एक एनजीओ भी चलाते हैं. रूपेश के एनजीओ का नाम एनी हेल्प ऑर्गनाइजेशन है. इसके जरिए भी रूपेश लोगों की सेवा करते रहते हैं. रूपेश भारती ने कहा, 'ज्यादातर नेता जनता से किया हुआ अपना संकल्पपत्र और वादा भूल जाते हैं, इसलिए मैंने अपने संकल्प पत्र को 10 रुपये के स्टैंप पर नोटरी कराया है और मैं इसको लेकर अपने हर वोटर के पास जा रहा हूं, जिससे मुझे अपार समर्थन मिल रहा है और लोग मेरी इस पहल को बहुत पसंद कर रहे हैं. मैं अपने संकल्प पत्र में किए हुए हर वादे को जीतने के बाद निभाऊंगा और जनता की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं पर खरा उतरूंगा.'


(इनपुट-IANS)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं