पंचकूला: हरियाणा सरकार की तरफ से आज पंचकूला के सेक्टर 5 इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में एथलीट्स को भीम अवॉर्ड से आज नवाजा गया. इस दौरान हरियाणा के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय ने मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे. राजयपाल के साथ-साथ हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता, हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह, खेल विभाग आईपीएस (IPS) पंकज, चीफ सेक्रेट्री आईएएस (IAS) संजीव कौशल मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: जेपी दलाल ने किसान उत्पादक संगठनों के साथ की बैठक, कहा- किसान हित के लिए करेंगे हरसंभव प्रयास


इंद्रधनुष सभागार, सेक्टर 5, पंचकूला में आज विभिन्न क्षेत्रों में रजत, कांस्य और स्वर्ण पदक विजेताओं की उपलब्धियों के संबंध में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर हरियाणा सरकार ने भीम अवॉर्ड के विजेताओं को सम्मानित किया. हरियाणा के राज्यपाल ने इस कार्यक्रम में शामिल सभी खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट, भीम अवॉर्ड, 5 लाख की धन राशि देकर सम्मानित किया. वहीं राज्यपाल ने खिलाड़ियों की इस उपलब्धि को लेकर उनके सम्मान में कहा की उन्हें देश के लिए इसी तरह के होनहार खिलाड़ियों की जरूरत है. राज्यपाल दत्तात्रेय ने कहा कि ऐसे मेहनती प्लेयर और देश का नाम रोशन करने वाले बच्चों की हमेशा जरूरत है.



राज्यपाल दत्तात्रेय ने पंचकूला में आयोजित समारोह में 52 खिलाड़ियों को भीम पुरस्कार प्रदान किए. उन्होंने कहा कि ये सभी खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं और युवाओं के आदर्श हैं. प्रदेश का युवा इन खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करेगा.


उन्होंने कहा इसी तरह हर क्षेत्र के बच्चे खेलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले और देश का नाम रोशन करें. इसी के साथ सोनीपत से पैरा एथलेटिक्स निर्मला देवी को भीम अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया. झज्जर से डेफ रेसलिंग वीरेंद्र सिंह, रोहतक से स्पेशल ओलंपिक ईशा खासा, सोनीपत से रेसलर अमित कुमार, करनाल से रेसलर अनीता, जींद से सोनिया, जींद से वेटलिफ्टिंग दीपक लाठर, करनाल से इक्वेस्ट्रियन प्रदीप, सोनीपत से कबड्डी प्लेयर संदीप नरवाल, रोहतक से पारा एथेलेटिक्स करमज्योति, रोहतक से पारा एथलेटिक्स सुनील फोगाट, हिसार से रेसलर ललिता, कैथल से बॉक्सर मनोज कुमार, सोनीपत से कब्बड्डी प्लेयर साक्षी कुमारी, सिरसा से हॉकी प्लेयर सविता पुनिया, सोनीपत से कैनोइंग बिजेंद्र सिंह, जींद से हैंडबॉल प्लेयर रिम्पी, सोनीपत से एथेलेटिक्स अमित, करनाल से एथलेटिक्स रीना रानी, फरीदाबाद से एथेलेटिक्स सूबे सिंह, अंबाला से शूटिंग में दीपक, पानीपत से जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा, करनाल से शूटिंग में अनीश, जींद से एथलेटिक्स मनजीत सिंह आदि खिलाड़ी उपस्थित रहे.


WATCH LIVE TV