मेष: इस राशि के युवाओं को समय के महत्व को समझें, आज का समय यूं ही गंवा दिया तो फिर वह लौट कर नहीं आएगा. ऑफिशियल काम बढ़ने पर ऑफिस में देर तक बैठना होगा. स्वास्थ्य के लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा, अपनी दिनचर्या को नियमित करते हुए योग प्राणायाम भी करें. घर में बहुत खुश होकर रहना होगा, छोटी छोटी बातों के लेकर झुंझलाने से घर का माहौल ही खराब होगा. इस समय ग्रहों की स्थिति आपको अच्छी सफलता दिलाएगी और आपका व्यावसायिक दृष्टिकोण आपके लिए लाभकारी स्थिति पैदा करेगा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ: इस राशि के लोगों को घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी. महिलाएं अपने घरेलू और निजी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगी. आपको अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए भी प्रयास करने की आवश्यकता होगी. पारिवारिक व्यवस्था के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के लिए भी कुछ समय निकालें. 


मिथुन: इस राशि के लोगों का परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में समय बीतेगा. इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. आज अनुभवी और वरिष्ठ लोगों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करें. संतान की किसी समस्या को लेकर घर में विवाद जैसी स्थिति बन सकती है. लंबे समय से चली आ रही कोई चिंता या तनाव भी दूर हो जाएगा. आपको सलाह है कि आज अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें.


कर्क: इस राशि के लोगों को किसी अच्छे मित्र से उचित सहयोग मिल सकता है, जिससे आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे. व्यापार में तेजी लाने के लिए मेहनत करने की जरूरत है. अचानक कोई खर्च हो सकता है, जिसमें कटौती नहीं हो सकती है और आर्थिक मामलों को लेकर किसी करीबी से विवाद होने की संभावना है. आज का दिन अपनी विशेष प्रतिभा को प्रकट करने का यह सही समय है


सिंह: इस राशि के लोगों का प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम पूरा हो सकता है. यह आपके संपर्क सूत्र को मजबूत करेगा. कार्यक्षेत्र की आर्थिक व्यवस्था में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात लाभकारी रहेगी. अपने व्यवहार में लचीलापन बनाए रखना चाहिए. आज घरेलू सुख-सुविधाओं से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी में खर्च बढ़ सकता है


कन्या: इस राशि के लोग किसी भी प्रकार के निवेश या लेन-देन संबंधी गतिविधियों से बचें. कोई आपको इमोशनली बेवकूफ बना सकता है. छात्रों और युवाओं को उनके करियर और अध्ययन संबंधी गतिविधियों में वांछित परिणाम प्राप्त होंगे. अपनी किसी भी कमजोरी पर जीत हासिल करने की कोशिश करते रहें और आप सफल होंगे. 


तुला: इस राशि के लोगों को व्यक्तिगत समस्याओं के कारण व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ व्यवधान आ सकता है. घर में धार्मिक व्यवस्था सकारात्मकता और शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा. कई बार परिवार के किसी सदस्य की गतिविधियां मन को उदास कर सकती हैं. व्यावसायिक अध्ययन के लिए प्रयासरत छात्रों को सफलता मिल सकती है.


वृश्चिक: इस राशि के लोग अपना व्यवहार सरल रखें. व्यावसायिक क्षेत्र को लेकर कोई योजना बनाई है तो उस पर जल्द से जल्द कार्य प्रारंभ करें. आज लिया गया कोई भी निर्णय निकट भविष्य में आपके लिए फायदेमंद रहेगा. उतावलेपन और लापरवाही जैसी कमजोरी पर नियंत्रण रखें. पुराने विवाद को सुलझाने से मन को शांति मिल सकती है.


धनु: इस राशि के लोग आर्थिक मामलों में किसी भी तरह का जोखिम न लें. आप कुछ अच्छा करने के लिए सकारात्मक बदलाव करने के बारे में सोचेंगे. किसी करीबी से किसी बात को लेकर अचानक विवाद हो सकता है. धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको शांति मिलेगी. आज अपने अटके हुए काम को सफलतापूर्वक पूरा करने में सफल रहेंगे.


मकर: इस राशि के लोग भावनात्मकता आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है और इससे कोई आपका अनुचित लाभ उठा सकता है. परिवार में पिछले कुछ समय से चल रही अशांति को दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएं. यदि संपत्ति या वाहन खरीदने से संबंधित कोई गतिविधि चल रही है तो उसमें कुछ अनुकूल हो सकता है.


कुंभ: इस राशि के लोगों का दोपहर में कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन मायूस रहेगा. घर में मेहमान होने से किसी जरूरी काम में देरी हो सकती है. आज का ग्रह गोचर आपके लिए अनुकूल स्थिति बना रहा है. अपनी छुपी हुई प्रतिभा को पहचानें और उसे सही दिशा में लगाएं. भाई-बहनों के साथ कुछ समय बिताने से रिश्ते मजबूत होंगे.


मीन: इस राशि के लोग आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए अपने बजट का ध्यान रखें और अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें. भावुकता और आलस्य जैसी कमजोरियों पर भी नियंत्रण रखें. अपनी मेहनत और प्रयास से वह सब हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं. बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद भी आपका मनोबल बढ़ाएगा.