नई दिल्ली: अमेरिकन बुली डॉग की अंबाला शहर के लक्ष्मी नगर में जान से मारने की खबर सामने आई है. जहां बाप-बेटे ने मिलकर कुत्ते की निर्मम हत्या कर दी गई. मामला पशु अधिकारवादी (Animal Rights Activist) मेनका गांधी तक पहुंचने के बाद पुलिस ने इस मामले में सुदर्शन सिंह और उसके बेटे गगन दीप सिंह पर पशुक्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस ने पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुत्ते की दोनों टंगे कुल्हाड़े से काटी
दरअसल आरोपियों ने पालतू कुत्ते की दोनों टांगे को कुल्हाड़े से काट और उनके तीन-तीन टुकड़े कर दिए. जिसके बाद आरोपी बाप-बेटे ने कुत्ते को डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस पूरे मामले के बाद लोगों में काफी गुस्सा था, जिसके चलते लोगों ने आरोपियों के घर के बाहर पथराव किया. वहीं पशु प्रेमियों ने इस मामले में अंबाला के सेक्टर-9 थाने में रविवार रात को शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. 


ये भी पढ़ें: सोनीपत में ठेका सफाईकर्मियों का प्रदर्शन, बोले- ठेकेदार न देते वेतन और न ही औजार


इससे लोगों में ज्यादा गुस्सा आ गया और थाना परिसर में रविवार देर रात नारेबाजी की. सोमवार सुबह जगाधरी गेट स्थित पशु अस्पताल में कुत्ते का पोस्टमार्टम वंदेमातरम दल की अगुवाई में करवाया गया. जहां डॉक्टर कमल और उनकी टीम ने पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में यह निकल कर आया कि कुत्ते की पिछली दोनों टांगों के तीन-तीन टुकड़े किए गए थे और साथ ही रीड की हड्डी और शरीर के सभी अंगों पर चोटें भी थी. बता दें कि आरोपी कुत्ते को दम तोड़ने तक पीटते रहे और उसके सीर पर भी धारदार हथियार से वार किया था.  


मृत कुत्ते के मालिक विशाल ने बताया कि उसका पालतू कुत्ता घर के बाहर घूम रहा था. तभी शाम को लगभग 7 से 8 बजे के बीच उसी गली में रहने वाला गगन और उसके पिता सुदर्शन ने उसके कुत्ते पर कुल्हाड़ी और गंडासी से हमला किया, उसकी दोनों अगले और पीछे की दोनों टांगे काट दी. इसके बाद कुत्ते को तब तक मारा जब तक की वह मर नहीं गया. वहीं आरोपी पक्ष का कहना है कि अमेरिकन उनके कुत्ते को अमेरिकन बुली डॉग ने पकड़ लिया था और बचाव में उन्होंने कुत्ते को मार दिया.  फिलहाल इस पूरे मामले में जांच की जा रही है, लेकिन जमानत पर आरोपियों को छोड़ दिया गया है.