Amul Fake Ghee: दिवाली नजदीक है और बाजारों में खरीदारी जोरों पर है. इस समय मिलावटी सामान भी बड़ी मात्रा में बेचा जा रहा है. इसी बीच अमूल (Amul) घी में मिलावट के मामले ने तूल पकड़ा है, जिस पर खुद कंपनी ने बयान जारी करके सफाई दी है. अमूल ने जानकारी दी है कि बाजार में उनके नाम पर नकली घी बेचे जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमूल ने उपभोक्ताओं को किया सावधान
त्योहारी सीजन में घी की मांग बढ़ने के साथ ही अमूल ने उपभोक्ताओं को नकली डेयरी उत्पादों (Fake Dairy Products) के प्रति सचेत रहने की सलाह दी है. कंपनी ने अपने बयान में असली और नकली घी की पहचान करने के तरीके भी बताए हैं. इसके साथ ही अमूल ने अपने पोस्ट में असली और नकली घी के पैकेट की तुलना दिखाते हुए बताया कि उन्होंने तीन साल पहले ही एक लीटर रिफिल घी पैक का उत्पादन बंद कर दिया है.


कंपनी की एडवाइजरी में क्या कहा गया?  
अमूल ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि कुछ लोग नकली घी को अमूल के पुराने पैकेट में भरकर बेच रहे हैं, जबकि कंपनी ने इस तरह के पैक का निर्माण काफी पहले ही बंद कर दिया था. अमूल ने ग्राहकों से सावधान रहने की अपील की है और कहा है कि वे केवल पैकेज की जांच करने के बाद ही उत्पाद खरीदें.


ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में कबूतरों को दाना डालने पर लगेगा बैन? MCD ले सकती है बड़ा फैसला


असली घी की पहचान कैसे करें?  
अमूल ने उपभोक्ताओं को असली और नकली घी में फर्क करने के आसान तरीके बताए हैं. कंपनी ने बताया कि उनके घी के नए पैकेट को डुप्लीकेशन-प्रूफ बनाया गया है, जिसे नकली बनाना बेहद कठिन है. यह पैकेट मिलावट को रोकने में मददगार है.


अमूल की ग्राहकों से अपील
कंपनी ने उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वो प्रोडक्ट खरीदने से पहले पैकेज की जांच अवश्य करें. इसके अलावा किसी भी तरह की जानकारी या पूछताछ के लिए ग्राहक अमूल के टोल-फ्री नंबर 1800 258 3333 पर संपर्क कर सकते हैं.