Amul Price Hike: दीवाली के पहले आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है, अमूल दूध ने चुपके से दूध के रेट बढ़ा दिए है. दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. बढ़ी हुई कीमतें आज से ही लागू हो गई हैं. अब लोगों को एक लीटर अमूल दूध के पैकेट पर 61 रुपये की जगह 63 रुपये देने होंगे. इसके पहले 17 अगस्त को अमूल ने दूध के दाम में 2 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

17 अगस्त को बढ़े दाम
अमूल दूध की कीमतों में महज 2 महीने में 4 रुपये का इजाफा किया गया है, इसके पहले 17 अगस्त से दूध की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई थी. अमूल दूध की कीमतें बढ़ाए जाने के बाद मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था. ऐसे में अब जल्द ही मदर डेयरी भी एक बार फिर दूध की कीमतें बढ़ा सकता है. 


मदर डेयरी दूध की कीमतें
फूल क्रीम दूध- 61 रुपये प्रति लीटर
टोंड दूध 51- रुपये प्रति लीटर
डबल टोंड 45- रुपये प्रति लीटर
काउ मिल्क 53- रुपये प्रति लीटर
टोकन वाला दूध- 48 रुपये प्रति लीटर   


अगस्त महीने में मदर डेयरी और अमूल दूध ने 2 रुपये प्रति लीटर कीमतें बढ़ाई थी. तब कंपनी द्वारा कीमत बढ़ाने की वजह पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को बताया था. अब 2 महीने से भी कम समय में एक बार फिर आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. 


त्योहार में बढ़ेगी महंगाई
दीवाली में महज कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में दूध की कीमत में इजाफे का असर दूध से बनने वाली चीजों पर भी देखने को मिलेगा. दूध के बाद अब दही, पनीर, छाछ, और मिठाई के दाम भी बढ़ जाएंगे. 


अमूल के बाद वेरका ने भी बढ़ाए दाम
अमूल दूध के बाद अब वेरका ने भी प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. आधे लीटर के पैकेट पर अब एक रुपये और एक लीटर पर 2 रुपये ज्यादा देने होंगे. बढ़ी हुई कीमतें 16 अक्टूबर से लागू होंगी.