वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले में 4 विकेट से हराया. वहीं इसी के साथ वेस्टइंडीज के टीम इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही.  इसलिए अब बारी है टी20 सीरीज की. इसके लिए वेस्टइंडीज के क्रिकेट बोर्ड ने टी20 स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. वहीं इस स्क्वॉड में एक खतरनाक खिलाड़ी की वापसी हुई है. इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए सीरीज में मौका दिया गया था. वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 खेली जानी है, जिसका पहला मुकाबला 12 दिसंबर को खेला जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस प्लेयर की होगी वापसी 
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. वहीं इस स्क्वॉड में वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल की टीम में वापसी हुई है. विश्व भर की लीग में बल्ले और गेंद से धमाल मचाने वाला खिलाड़ी अपनी नेशनल टीम से बाहर चल रहा था. वेस्टइंडीज टीम के लिए रसेल ने आखिरी मुकाबला साल 2021 में खेलेगा. वहीं अब 2 साल बाद टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी की वापसी हुई है. इस टीम की कमान रोवमैन पॉवेल के हाथों में सौंपी गई है. वहीं शाई होप को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.


ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, दिसंबर-2023 में होने जा रहा है भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच


वेस्टइंडीज का ये धाकड़ ऑलराउंडर दुनिया के खूंखार ऑलराउंडर में से एक हैं. टी20 मैचों में वह अकेले दम पर मैच का पासा पलटने के लिए जाने जाते हैं. वहीं रसल ने वेस्टइंडीज के लिए 67 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें रसल ने अपने बल्ले से 741 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी करते हुए 39 विकेट चटकाए हैं. वहीं बात अगर आईपीएल की करें तो उन्होंने 112 मैचों में 2262 रन बनाए हैं और 96 विकेट भी झटके हैं. वह आईपीएल में कोलकाता की टीम का हिस्सा हैं.


टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम
रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्डे, सिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल , शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड.