तरुण कुमार/नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर दिल्ली के काम रोकने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने दिल्ली की योगशाला बंद करने और रेड लाइट ऑन इंजन ऑफ वाले अभियान को हरी झंडी ने देने पर एलजी की मंशा भी सवाल उठाए. दिल्ली सीएम ने कहा गुजरात में बीजेपी इस बार बुरी तरह हार रही है. इसलिए आम आदमी पार्टी को फंसाने के लिए ठग सुकेश चंद्रशेखर का सहारा ले रही है. सीएम केजरीवाल ने मोरबी हादसे पर भी बीजेपी को जमकर घेरा, कहा कि ये भ्रष्टाचार का मामला है. घड़ी बनाने वाली कंपनी को पुल बनाने का ठेका क्यों दिया? उस कंपनी को पुल रखरखाव कोई अनुभव नहीं था, मतलब इनकी पार्टी से रिश्ते हैं. FIR में ना कम्पनी और न उनके मालिक का नाम है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल दिसंबर महीने में दिल्ली की योगशाल कार्यक्रम शुरू किया था. बीमारी में इलाज के लिए शानदार स्वास्थ्य सेवाओं का इंतज़ाम किया है. हमें लगता है इनको इलाज की ज़रूरत क्यों पड़े. जनता स्वास्थ्य रहेगी अगर लोग रोज़ योग करेंगे तो फिट रहेंगे. पिछले 11 महीने से बहुत शानदार तरीके से ये योगा सेंटर्स चल रहे थे. 590 क्लासेज में 17 हज़ार लाभार्थी आते थे. इनमें से 11 हजार कोविट कॉम्प्लिकेशन से जूझ रहे थे, जिन्हें योग से फायदा मिल रहा था. 


ये भी पढ़ें- सुकेश चंद्रशेखर का सबसे बड़ा आरोप- सत्येंद्र जैन को 10, पार्टी को 50 करोड़ चंदा दिया


दिल्ली के जनता के लिए LG से भीख भी मांगूंगा
बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है इन्होंने आज से योगा क्लासेज बंद कर दी हैं. आज सुबह से दिल्ली के अंदर ये योग क्लास नहीं होंगी. टीचर्स के कॉल आए कि हम बिना सैलरी के भी योग सिखाएंगे. लोगों में भी गुस्सा है. पिछले कई महीनों से देख रहे हैं कि दिल्ली के कामों को रोक रहे हैं. जिन्होंने दिल्ली की दीवाली नहीं होने दी. रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान रोक दिया. अब मुझे पता चला है इनका अगला टारगेट मोहल्ला क्लीनिक है. दवाइयों के टेंडर ख़त्म करने वाले हैं. अस्पतालों में अड़चन डालेंगे, लेकिन मैं दिल्ली के लोगों के सामने ढाल बनकर खड़ा हूं, एक भी काम नहीं रुकने दूंगा. दिल्ली का कोई काम नहीं रुकने देंगे. बीजेपी और LG जितने तीर चलाएंगे मैं सामने खड़ा हो जाऊंगा. केजरीवाल ने कहा कि योग क्लास बंद नहीं होंगी. 


पहले गुजरात फिर 130 करोड़ जनता को सिखाएंगे योगा
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोग इसे चलाएंगे. चाहे कटोरा लेके भीख मांगनी पड़े तो मैं करूंगा, 17 हज़ार नहीं दो करोड़ लोग को योग सिखाएंगे. मैं लोगों के लिए भीख भी मांग लूंगा. पंजाब सीएम भगवंत मान से बात हुई है, वो पंजाब में योगा सिखाएंगे. गुजरात में सरकार बनेगी वहां सिखाएंगे. एक दिन देश के 130 करोड़ लोगों को योगा सिखाएंगे.


बीजेपी बनाएगी 16 कूड़े के पहाड़
दिल्ली में 16 कूड़ा घर बनाने के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा कि तीन कूड़ा घरों पर अब कूड़ा नहीं डाला जा सकता है. इनके बाद बीजेपी अब दिल्ली के 16 जगहों पर ऐसी कूड़ा के पहाड़ बनाने जा रही है. पक्के सबूत हैं, हमारे पास पेपर हैं. जिसमें इन्होंने जगह की पहचान की जा रही है.


ये भी पढ़ें- भाजपा पर जमकर बरसे AAP MLA दुर्गेश पाठक, बोले- अब BJP का होगा देश निकाला


मोरबी - पुल बनाने वाली कंपनी के खिलाफ FIR क्यों नहीं
दिल्ली सीएम केजरीवाल ने गुजरात के मोरबी हादसे को लेकर गुजरात सरकार पर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि मोरबी में जिन लोगों की मौत हुई, उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. घायलों के स्वस्थ होने की कामना करता हूं. ये भ्रष्टाचार का मामला है. घड़ी बनाने वाली कंपनी को पुल बनाने का ठेका क्यों दिया? उस कंपनी को पुल रखरखाव कोई अनुभव नहीं था. मतलब इनकी पार्टी से रिश्ते हैं. FIR में ना कम्पनी और न ही उनके मालिक का नाम है. अस्पताल की पुताई तो अलग है, लेकिन मामले की पुताई की जा रही है. एक आरोप ये लग रहा है कि इनकी पार्टी को भारी चंदा दिया है. सीएम को सीएम बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. इस्तीफा देकर तुरंत चुनाव हो जाना चाहिए.


ये भी पढ़े- दिल्ली-बिजली सब्सिडी आवेदन करने का 31 अक्टूबर को आखिरी दिन, जानिए क्या है प्रोसेस


सुकेश मामले में क्या कहा?
सुकेश चंद्रशेखर की चिट्ठी पर सीएम केजरीवाल ने कहा पंजाब चुनाव से पहले वो कुमार विश्वास को लेकर आये थे. गुजरात में इतनी बुरी हालत हो रही है कि उन्हें सुकेश चंद्रशेखर की ज़रूरत पड़ रही है. परसों मोरबी का हादसा होता है. लगता नहीं कि मोरबी से ध्यान भटकाने के लिए फर्जी स्टोरी प्लांट की गई है. अब सभी चैनल सुकेश की बात कर रहे हैं. गुजरात चुनाव से पहले यूनिफॉर्म सिविल कोड की बात हो रही है. ये चुनाव से पहले ही क्यों हो रहा है. सत्येंद्र जैन के खिलाफ कुछ नहीं निकलेगा. ये बीजेपी का चुनावी स्टंट है.