नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के कथित शराब घोटाले में बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार कर लिया है. समीर महेंद्रू पर 1 करोड़ रुपये मेसर्स राधा इंडस्ट्रीज के राजेंद्र प्लेस स्थित यूको बैंक के अकाउंट में ट्रांसफर करने का आरोप था. ईडी ने समीर महेंद्रू के जोर बाग स्थित आवास और दफ्तर पर रेड मारी. इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने इस मामले में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर को गिरफ्तार किया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें : Bhagat Singh Birth Anniversary: 130 करोड़ भारतीयों के साथ मिलकर भगत सिंह के सपनों का भारत बनाएंगे- केजरीवाल


ईडी की इस कार्रवाई के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विजय नायर के बारे में कहा, मुझे समझ नहीं आ रहा कि उसे क्यों गिरफ्तार किया गया है. विजय छोटा सा कार्यकर्ता है. इसने हमारा पहले पंजाब का कम्युनिकेशन संभाला और अब गुजरात का कम्युनिकेशन देख रहा है. ईडी वाले चार-पांच दिन से विजय को पूछताछ के लिए बुला रहे थे और कह रहे थे कि मनीष सिसोदिया का नाम लो. बीजेपी की ओर इशारा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जबर्दस्ती कर लोगों से झूठे बयान दिलवाकर मनीष सिसोदिया को फंसना चाहते हैं. इनकी पूरी कोशिश है कि जैसे आम आदमी पार्टी को कुचला जाए.


केजरीवाल ने ट्वीट किया-इन्होंने पहले सत्येंद्र जैन को, फिर अमानतुल्लाह खान को फर्जी केस में अरेस्ट किया. कल विजय नायर को अरेस्ट कर लिया. अगले हफ्ते मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं. देश के सभी AAP कार्यकर्ताओं से अप है-गिरफ्तारी के लिए तैयार रहें. वहीं PFI और उससे जुड़े संगठनों पर केंद्र सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने पर केजरीवाल ने कहा, जितनी भी राष्ट्र विरोधी ताकतें हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन होना चाहिए. 



 


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, महीनों से हम कह रहे हैं कि कथित घोटाला जिसमें सीबीआई और ईडी एक सबूत नहीं जुटा पाई है. 5 दिनों से विजय नायर पर मनीष सिसोदिया का नाम लेने का दबाव बनाया गया. केजरीवाल ने कहा कि किसी को भी धमकाकर वे मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने की जरूर कोशिश करेंगे. उन्होंने यह भी कहा, मनीष सिसोदिया जिस-जिस गांव और कस्बे में गए हैं, वहां पार्टी का ग्राफ बढ़ गया है. इधर CBI आम आदमी पार्टी के कम्यूनिकेशन इंचार्ज विजय नायर को राऊज कोर्ट लेकर पहुंच गई है.