Delhi New CM: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद जब से सीएम पद से इस्तीफा देने की बात कहीं है, जब से ही दिल्ली में राजनीति अपने चरम पर बनी हुई है. केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद रविवार को कहा था कि वह 2 दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे, जिसके बाद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा ने मुझ पर बेईमानी, भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. अब जनता की अदालत में मेरी ईमानदारी का फैसला होगा. दो दिन बाद विधायकों की बैठक में नया CM चुना जाएगा.

 

SC/ST कोटे से होगा नया सीएम 

दिल्ली के सीएम की घोषणा के बाद से ही दिल्ली में नए सीएम को लेकर तरह-तरह के कयास लगने शुरू हो गया. दिल्ली ही नहीं पूरे देश के लोग यह जानना चाहते हैं कि कौन होगा दिल्ली का नया सीएम. दिल्ली सरकार में मंत्री सौरव भारद्वाज ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठता है, क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल का है. जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना है. उन्होंने कहा है कि जब तक जनता उन्हें दोबारा नहीं चुनेगी, तब तक वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. चुनाव होने तक हम में से कोई एक उस कुर्सी पर बैठेगा. इस दैरान उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार में नया सीएम SC/ST कोटे से होगा.

 


 

राखी बिड़ला हो सकती है नई सीएम

सौरभ भारद्वाज के बयान के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि राखी बिड़ला जो कि SC समुदाय से आती है. केजरीवाल उन्हें दिल्ली का नया सीएम बना सकते हैं. राखी बिड़ला के जरिए आम आदमी  पार्टी जरिए वह एक साथ कई निशाने साध सकती हैं. जहां महिला को मुख्यमंत्री बनाकर आधी आबादी को संदेश दे सकते हैं और साथ ही पार्टी दूसरी तरफ दलित कार्ड भी खेल सकती हैं. राखी बिड़ला आम आदमी पार्टी के साथ अन्ना आंदोलन के दौर से ही पार्टी से जुड़ी हुई है. मंगोलपुरी सीट से विधायक राखी बिड़ला विधानसभा में डिप्टी स्पीकर भी हैं.  इसके साथ ही एक खबर ये भी आ रही है कि आम आदमी पार्टी 12 बजे नए सीएम का ऐलान कर सकती है. विधायक दल की बैठक के बाद ही नए सीएम का घोषणा की जाएगी. 

 

AAP बैठक में शामिल होंगे 57 विधायक

आम आदमी पार्टी की बैठक में  57 विधायक मौजूद रहेंगे. आम आदमी पार्टी में 62 विधायक थे, जिसमें से करतार सिंह तंवर, राजेंद्र पाल गौतम, राजकुमार आनंद ने पार्टी छोड़ दी और अमानतुल्लाह खान और सतेंद्र जैन मौजूदा समय में जेल में है, भी जेल में है.

 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!