पीयूष गौर/गाजियाबादः आपने बचपन में अंगुली माल डाकू की कहानी तो सुनी होगी, जिसने न जाने कितनी हत्या की. जब उसकी मुलाकात महात्मा में हुई, लेकिन आज हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के ऐसे चोर की, जिसने किसी की हत्या तो नहीं कि मगर थाना नंद ग्राम के पास इलाके राजनगर एक्सटेंशन की फार्च्यून सोसाइटी में चोरी का एक अनोखा वाक्य सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां बीती 23 तारीख को चोर ने फ्लैट में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने घर लौटने पर 27 तारीख को जानकारी मिलने पर पुलिस से की. पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तरफ से शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया. इस मामले में चौंकाने वाले मोड़ उस वक्त सामने आया जब चोर ने घर से चुराई हुई ज्वेलरी कुरियर से वापस लौटा दी.


ये भी पढ़ेंः सुनो सरकार! क्या ऐसे बनेंगे डॉक्टर, MBBS एग्जाम में टॉप रैंक लाने के बावजूद देने होंगे 40 लाख?


चोर की इस हरकत से पुलिस समेत पीड़ित परिवार परेशान है कि आखिर चोर ने ऐसा क्यों किया. मगर अब पुलिस भेजे गए कुरियर से चोर का पता लगाने में लगी हुई है. दरअसल, बीती 23 तारीख को जब फॉर्चून सोसायटी में प्रीति सिरोही का परिवार दिवाली मनाने के लिए अपने गांव गया हुआ था तभी पीछे से उनके घर में चोरी हो गई थी और बड़े आराम से उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया.


हालांकि, ये पूरी घटना CCTV में कैद हो गया और पुलिस CCTV के सहारे चोर का पता लगाने की कोशिश कर ही रही थी तभी चोर ने चोरी की किए सामान से कुछ ज्वेलरी वापस कर पुलिस समेत सभी को चौंका दिया. प्रीति और उसके परिवार ने भी अपने सामान की पहचान कर ली है पर चोर ने ऐसा क्यों किया यह अभी भी पहेली बना हुआ है.


ये भी पढ़ेंः CM योगी ने किया भारत के पहले डेटा सेंटर का उद्घाटन, सोशल मीडिया और टेक कंपनियों को मिलेगी मदद


तो वहीं, प्रीति सिरोही ने सोसाइटी की सिक्योरिटी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब चोर चोरी करके जा रहा था और सोसाइटी में संदिग्ध दिखाई दे रहा था तब सिक्योरिटी ने उसे क्यों नहीं रोका. बताते चले कि राजनगर एक्सटेंशन की फार्च्यून सोसाइटी में अभी तक प्रबंधन का काम बिल्डर ने अपने हाथों में ले रखा है. प्रीति सिरोही के मुताबिक सोसाइटी में पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है. इसके बावजूद इसके बिल्डर ने सोसाइटी में सिक्योरिटी स्टाफ या उसके देखरेख में कोई परिवर्तन नहीं किया है.