राजू राज/नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान में 100 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया है. 46 मामलों में आरोपी फरार चल रहा था. हालांकि इस पर टोटल चीटिंग के 59 मामले बताया जाते हैं. आरोपी का नाम ओमाराम उर्फ राम मारवाड़ी है, जो जोधपुर का रहने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहिणी इलाके में पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी आने वाला है, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी सिर्फ 12वीं पास है. 2004 से 2006 के बीच में वह BSF में रसोईया के रूप में भी काम कर चुका है. लेकिन, जल्द अमीर बनने के लिए उसने BSF की नौकरी छोड़ दी थी.


ये भी पढ़ेंः CET Exam: अब मनोहर सरकार कराएगी CET, ग्रुप C और D की होनी है परीक्षा


इसके बाद आरोपी ने जयपुर राजस्थान में एक सुरक्षा एजेंसी खोली थी. उसमें से 60 कर्मचारियों की भर्ती की बाद में एजेंसी को बेच दी और मार्केटिंग कंसलटेंसी शुरू की. लगातार वह धोखाधड़ी भी करता चला गया और कंपनियां बंद करके नई कंपनियां खोलता रहा. आरोपी ने m.l.m. मार्केटिंग शुरू की जिसमें 4000 के बदले में 500 वाला सफारी सूट देकर कमीशन का दावा किया जाता था.


आपको बता दें कि एक सदस्य को 10 सदस्य बनाने पड़ते थे, जिसमें गारंटीड रिटर्न देने का दावा किया जाता था. इस तरह उसने 12 महीने तक हजारों सदस्य बना लिए और करीब 100 करोड़ की धोखाधड़ी करके फरार हो गया था. आरोपी ने 2021 में ई-कॉमर्स प्लेटफार्म भी शुरू किया था. लोगों को धोखा देकर उसने इसमें भी जल्द पैसा कमाने की जुगत लगाई. अब तक उस पर 59 मामले संज्ञान में आए हैं. 46 मामलों में भगोड़ा घोषित था.