नोएडा: नोएडा के सेक्टर-78 में सनशाइन हेलियोस सोसायटी के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया. निवासियों ने मूलभूत सुविधा नहीं मिलने और रजिस्ट्री नहीं होने पर बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने निवासियों को समझाकर प्रदर्शन खत्म कराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: International Yoga Day 2022: PM मोदी बोले- योग पार्ट ऑफ लाइफ नहीं, वे ऑफ लाइफ बन गया है


निवासियों ने बताया कि बहुत समय से सोसायटी के निवासी बहुत समय से बिल्डर से फ्लैट की रजिस्ट्री कराने की मांग कर रहे हैं. सोसायटी में 400 फ्लैट हैं, जिनमें से सिर्फ 120 फ्लैट की रजिस्ट्री करवाई गई हैं. बचे परिवार अवैध रूप से अपने घरों में रहने को मजबूर हैं. लोगों ने बताया कि इस सोसायटी में बिजली और पानी की समस्या आए दिन बनी रहती है, जिस कारण लोगों ने सोसायटी में बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया. 



इस प्रदर्शन का दूसरा कारण यह भी था कि इस सोसायटी में लिफ्ट आए दिन खराब होती रहती है. कई बार शिकायत देने के बाद भी बिल्डर ने इसे ठीक नहीं करवाया है.एक लिफ्ट तो पहले से खराब पड़ी है. वहीं रविवार को दूसरी लिफ्ट भी खराब हो गई. उस समय लिफ्ट में एक परिवार बच्चों और बुजुर्गों के साथ था, तभी अचानक से लिफ्ट फंस गई. लोग 20 मिनट तक लिफ्ट में ही फंसे रहे, जिससे बच्चों और बुजुर्गों को परेशानी झेलनी पड़ी. इस कारण सोसायटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.


सोसायटी की अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (AOA) की सेक्रेटरी अरुंधती मुखर्जी ने बताया कि सोसाइटी में AOA पिछले 3 साल से है. सोसायटी में हर साल चुनाव होते हैं, लेकिन बिल्डर AOA को दफ्तर नहीं सौंप रहा है. इस वजह से यहां सारी अथॉरिटी बिल्डर के हाथ में है. इसलिए एओए सोसायटी में काम नहीं कर पा रहा है. अरुंधती मुखर्जी ने बताया कि हम इसके लिए हाईकोर्ट (High Court) भी गए थे. हाईकोर्ट ने 2021 में बिल्डर को आदेश दिया था कि AOA को दफ्तर सौंपा जाए, बिल्डर में इसके बाद भी दफ्तर नहीं सौंपा है.


WATCH LIVE TV