अंबाला : गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से अब तक 170 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद सियासत भी शुरू हो गई है. इसी के साथ कांग्रेस और बीजेपी नेताओं में बयानबाजी शुरू हो गई. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने एक के बाद एक ट्वीट कर गुजरात की भाजपा सरकार से सवाल पूछे. उन्होंने लिखा- PM और CM गुजराती भाई बहनों की ज़िंदगी की कीमत दो लाख लगाकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकते. गुजरात आपको कभी माफ नहीं करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरजेवाला ने  कहा, मोरबी पुल हादसे में मौत की दर्दनाक खबर ने पूरे देश का दिल दहला दिया है. सभी शोक संतप्त परिवारों को संवेदनाएं. उन्होंने कहा, यह प्राकृतिक हादसा नहीं, मानव निर्मित त्रासदी है. गुजरात की भाजपा सरकार इस जघन्य अपराध की सीधे-सीधे दोषी है. CM भूपेंद्र पटेल व मोरबी विधायक व मंत्री को बताना होगा कि जब ये पुल 26 अक्टूबर को ही मरम्मत के बाद खोला गया तो कैसे गिर गया? क्या ये सीधे अपराधिक षड्यंत्र नहीं. 



सुरजेवाला ने लिखा-भाजपा सरकार ने फिटनेस सर्टिफिकेट के बगैर पुल को जनता के इस्तेमाल के लिए खोलने की इजाजत कैसे दी? क्या ये चुनाव आचार संहिता लगने से पहले आनन फानन में वोट बटोरने के लिए किया गया? कांग्रेस नेता ने कहा कि पुल की मरम्मत का काम कंपनी/ट्रस्ट को कैसे दिया गया? क्या उनका BJP से कनेक्शन है? क्या एक IAS भाजपा सरकार में रसूखदार पदों पर बैठे लोगों की आपराधिक भूमिका की जांच कर सकता है? CM भूपेंद्र पटेल व स्थानीय मंत्री स्वयं हादसे की जिम्मेदारी कब लेंगे?


इसके बाद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने सुरजेवाला पर पलटवार किया.उन्होंने कहा कि पहले तो वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है और इसमें कोई कमियां होंगी तो उसमें भी कार्रवाई की जाएगी. सुरजेवाला को इतना उतावला होने की जरूरत नही है. हादसे की जांच चल रही है. विज ने कहा कि सुरजेवाला ऐसे राजनेता है, जो मौतों पर भी सियासत करते हैं और ऐसे राजनेता कभी सफल नहीं होते.