Delhi News: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी पर तीखा हमला किया और मुख्यमंत्री पद के लिए उनकी उपयुक्तता पर सवाल उठाया. यादव ने आतिशी के मंत्री के रूप में कार्यकाल की आलोचना की, कर्तव्य की उपेक्षा का आरोप लगाया और सुझाव दिया कि उनका पिछला प्रदर्शन प्रभावी ढंग से नेतृत्व करने की उनकी क्षमता में विश्वास पैदा नहीं करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 केजरीवाल ने पिछले 10 वर्षों में हर संभव तरीके से दिल्ली को बर्बाद किया
देवेंद्र यादव ने कहा कि केजरीवाल ने पिछले 10 वर्षों में हर संभव तरीके से दिल्ली को बर्बाद कर दिया है, और उनके उत्तराधिकारी आतिशी से कुछ बेहतर करने की उम्मीद करना व्यर्थ है, क्योंकि एक मंत्री के रूप में उनका प्रदर्शन औसत से कम रहा है. उन्होंने कहा कि आतिशी ने उस समय अपने हाथ धो लिए थे जब राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव हो गया था और कई लोग डूबने और बिजली के झटके से मर गए थे, क्योंकि न तो पीडब्ल्यूडी और न ही एमसीडी मानसून से पहले किसी भी तरह की सफाई के अभाव में स्थिति को बचा सके, जिससे लोगों को अपने भाग्य पर छोड़ दिया गया.


आतिशी जिम्मेदारियों से भागती रही हैं 
देवेंद्र यादव ने कहा कि आतिशी को केजरीवाल की भ्रष्टाचार, कुप्रबंधन और अक्षमता की विरासत मिली है और यहां तक ​​कि उनकी अपनी विधानसभा कालकाजी के निवासी भी अगले कुछ महीनों में उनके बेहतर प्रदर्शन को लेकर संशय में हैं. कांग्रेस पार्टी की शुभकामनाएं उनके मुख्यमंत्री बनने पर उनके साथ हैं, लेकिन यह समझ से परे है कि आने वाले चार-पांच महीनों में वह दिल्ली में किस तरह का उल्लेखनीय बदलाव ला पाएंगी, क्योंकि वह (आतिशी) हमेशा अपनी जिम्मेदारियों से भागती रही हैं और अपने मंत्रालय की गंभीर खामियों के लिए उपराज्यपाल और अधिकारियों को दोषी ठहराती रही हैं.


ये भी पढ़ें: Ghaziabad में महापंचयात, सर्व समाज और हिंदू संगठन कई मुद्दों को लेकर उठाएंगे आवाज


देवेंद्र यादव कहा कि जब लोग पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे थे, तब उन्होंने यमुना में और पानी छोड़ने के लिए हरियाणा सरकार के साथ मामला उठाने के बजाय धरना चुना, जो कि प्रचार का एक तरीका था, जबकि सच्चाई यह थी कि वह पानी की चोरी, नुकसान और गरीबों और आम लोगों की कॉलोनियों में पानी के वितरण को नियंत्रित करने में टैंकर माफिया की पकड़ को रोकने में विफल रही थीं. देवेंद्र यादव ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर 31 जनवरी 2023 तक तीनों कूड़े के पहाड़ों को साफ करने जैसे बड़े-बड़े वादे किए थे , लेकिन अब समय सीमा बढ़ाकर दिसंबर 2028 कर दी गई है!. आप के एमसीडी चुनाव जीतने के बाद दो साल तक निगम निष्क्रिय अवस्था में रहा, वार्ड समितियों और स्थायी समिति का गठन नहीं किया गया, क्योंकि आप ने एमसीडी के काम को पटरी पर लाए बिना, तुच्छ आधारों पर उपराज्यपाल के साथ मुकदमेबाजी में समय बर्बाद किया.


 शिक्षा मंत्री के रूप में विफल रही आतिशी 
यादव ने कहा कि शिक्षा मंत्री के रूप में आतिशी विफल रही हैं क्योंकि सरकारी स्कूल दयनीय, ​​उपेक्षित स्थिति में हैं, बिजली कंपनियां उपभोक्ताओं को बढ़े हुए बिलों से लूट रही हैं, और अधिकांश सड़कें अब सूर्यास्त के बाद घुप अंधेरा हो जाती हैं. क्योंकि स्ट्रीट लाइटें काम नहीं करती हैं, और डिस्कॉम अपनी मर्जी से बिजली की दरें बढ़ा देता है. जब बिजली के झटके से निर्दोष लोगों की मौत होती है तो वे जिम्मेदारी नहीं लेते हैं क्योंकि बिजली कंपनियां मंत्री की बात नहीं सुनती हैं और ऐसी स्थिति में उनसे कुछ बेहतर की उम्मीद करना व्यर्थ है.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!