नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव से पहले हुए वार्ड परिसीमन पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस ने कहा कि वह इसे हाई कोर्ट में चुनौती देगी. दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि जिस तरीके से नियमों का उल्लंघन करके यह परिसीमन किया गया है, उसका विरोध कांग्रेस पहले दिन से करती आ रही है. अब कोर्ट में चुनौती देने वाली याचिका डाल दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज़ी मीडिया से खास बातचीत में चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. सरकार की तरफ से इसकी रोकथाम के लिए कोई भी ठोस उपाय नहीं किए जा रहे हैं. दिल्ली की पहचान सबसे दूषित प्रदेश, महिला अपराध और कूड़े के ढेर के रूप में हो गई है. उन्होंने कहा कि पंजाब में पराली जलाने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है, पटाखों पर रोकथाम के बावजूद दिल्ली सरकार के मंत्री के स्वागत में फटाखे जलाए जा रहे हैं.


MCD के कचरे से होगा बिजली का उत्पादन, गृह मंत्री अमित शाह ने किया वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का उद्घाटन


वहीं गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा लैंडफिल साइट पर वेस्ट टो एनर्जी प्लांट का उद्घाटन करने पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि एमसीडी में 15 साल से बीजेपी का कब्जा है, लेकिन दिल्ली में कूड़े के पहाड़ जस के तस हैं. आज यह कूड़े के पहाड़ दिल्ली की खूबसूरती पर बदनुमा दाग है.


Video: LG का दिल्लीवालों से वादा, बहुत जल्द दिल्ली से कूड़े के ढेर को कर देंगे खत्म


एमसीडी चुनाव को लेकर नए परिसीमन का ड्रॉ पब्लिक डोमेन में आ गया है. इस परिसीमन का विरोध करते हुए आज दिल्ली कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. उनका कहना है कि यह परिसीमन एक विशेष समुदाय के विरोध में तैयार किया गया है. जिस तरीके से नियमों का उल्लंघन करके यह परिसीमन तैयार किया गया है उसका विरोध कांग्रेस पहले दिन से करती आ रही है और अब कांग्रेस हाईकोर्ट में यह साबित करेगी कि किस तरह से यह परिसीमन एक विशेष पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया गया है.