Congress Reshuffle News: Delhi News: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल देखने को मिला. जहां ने शनिवार को सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ प्रभारी नियुक्त किया और प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश के एआईसीसी (AICC) प्रभारी पद से मुक्त कर दिया. कांग्रेस ने शनिवार को कुमारी शैलजा और प्रियंका गांधी वाद्रा की जगह सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी महासचिव और अविनाश पांडे को उत्तर प्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, प्रियंका गांधी वाड्रा अब बिना किसी निर्धारित विभाग के महासचिव बनेंगी. ये नियुक्तियां पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दो दिन बाद हुईं, जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की और इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया.


ये भी पढ़ें: UP की शराब नीति आने पर AAP का हमला, राज्य को शराब की नगरी बनाने को तैयार योगी सरकार


बयान में कहा गया है कि राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट कुमारी शैलजा की जगह लेंगे, जिन्हें अब उत्तराखंड के प्रभारी महासचिव का प्रभार दिया गया है. इसमें कहा गया है कि कांग्रेस नेता जीए मीर झारखंड के प्रभारी महासचिव हैं और उन्हें पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. दीपा दासमुंशी को तेलंगाना के अतिरिक्त प्रभार के साथ केरल और लक्षद्वीप का महासचिव नियुक्त किया गया है.


वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, के सी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रणदीप सिंह सुरजेवाला को संचार, संगठन, गुजरात और कर्नाटक के प्रभारी महासचिव बने रहेंगे. बयान में कहा गया है कि असम के प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जबकि दीपक बाबरिया के पास दिल्ली और हरियाणा का अतिरिक्त प्रभार है. इसमें कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से नियुक्तियां की हैं.


वहीं कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय का प्रभारी नियुक्त किया गया. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेता प्रणव झा को एआईसीसी सचिव, कांग्रेस अध्यक्ष कार्यालय से संबद्ध, संचार प्रभारी नियुक्त किया है.