Champions Trophy: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एक बार फिर आमने-सामने आ सकते हैं. इस बार की जंग किसी खिलाड़ी या फिर कोई सीरीज को लेकर नहीं बल्कि 2025 में खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर है, जो कि पाकिस्तान में खेली जाएगी. ऐसे में एक बार फिर वहीं सवाल खड़ा हो गया है जो कि एशिया कप से पहले था. क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी या फिर नहीं.

 

भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में काफी लंबे समय से चलते आ रहे तनाव के कारण दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट में कोई सीरीज नहीं खेलते है. दोनों टीमों का आमना-सामना सिर्फ और सिर्फ वर्ल्ड कप या फिर एशिया कप में देखने को मिलता हैं. 

 

कुछ समय पहले खत्म हुए एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी. लेकिन उस दौरान भारतीय टीम ने पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया, जिसकी वजह से एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के साथ-साथ श्रीलंका को भी सौंप गई थी. भारतीय टीम के सभी मैचों को श्रीलंका में आयोजित कराया गया था और पाकिस्तान के मैच को उन्हीं के देश में आयोजित किया गया था, जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि उनकी टीम भी भारत में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप में नहीं जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना मन बदला, जिसके बाद पाकिस्तान की टीम भारत में वर्ल्ड कप खेलने के लिए आई है. लेकिन अब बारी चैंपियंस ट्रॉफी की है.


 

पाकिस्तान में होगा आयोजन 

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन साल 2025 में पाकिस्तान में किया जाएगा, जिसकी पुष्टि  आईसीसी ने कर दी है. ऐसे में अब ये सवाल  सामने आता है कि क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी को खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं.  हाल ही में आईसीसी के एक प्रवक्ता ने हाल ही में ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए एक बयान में बताया कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करेगा, जिसमें पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की टॉप 7 टीमें  क्वालीफाई करेंगी.