Delhi News: बुराड़ी के झड़ौदा मिलन विहार में बनाये गए छठ घाट पर हजारों श्रद्धालु पहुंचे. छठ पूजा की तैयारी संपन्न हो गई. वहीं अब श्रद्धालु पानी में खड़े होकर सूर्य देवता की पूजा कर रहे हैं. सूर्य अस्त होने पर सूर्य देवता को अर्घ्य देकर ही इस पूजा का शुरुआत होगी और सुबह सूर्य देवता को अर्घ्य देकर ही इस पूजा का समापन होगा. इस पूजा में इस्तेमाल होने वाले इस मौसम के तमाम फल व घर पर बने पकवान लेकर श्रद्धालु पहुंचे छठ पूजा घाट पर श्रद्धालुओं ने छठ पूजा शुरू की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Reservation on Private Job: HC के फैसले के खिलाफ SC जाएंगे दुष्यंत चौटाला, 75% रोजगार कानून रद्द होने पर कही ये बात


बुराड़ी के झड़ौदा का मिलन बिहार में छठघाट पर हजारों श्रद्धालु पहुंचे. इस छठ घाट पर श्रद्धालुओं ने पहुंचकर शुरू की सूर्य देवता की पूजा शुरू की. आपको बता दें कि शाम के वक्त सूर्य अस्त होने पर सूर्य देवता को अर्घ्य दिया जाएगा.


वहीं कल सुबह सूर्य की पहली किरण निकलने पर सूर्य देवता को अर्घ्य देकर पूजा का समापन किया जाएगा. छठ पर्व स्वच्छता का यह प्रतीक है. छठ पूजा का महापर्व आज पूरे भारत में धूमधाम से बनाया जा रहा है. वहीं इसकी धूम राजधानी दिल्ली में भी अब दिखाई दे रही है. हर साल हजारों की तादाद में छठ पूजा करने वाले श्रद्धालुओं की तादात बढ़ती रहती है और उन्हें छठ पूजा करने में किसी समस्या का सामना न करना पड़े. उसको लेकर सरकार भी बढ़कर घाटों को बनाने की पूरी कोशिश करती है. मिलन विहार के छठ घाट को एक निजी संस्था द्वारा बनाया गया, जिसमें हजारों श्रद्धालु आज छठ पूजा कर रहे हैं और वहीं इन छठ घाट में आने वाला खर्च भी निजी फंड से जा रहा है.


फिलहाल कुछ देर के बाद सूर्य अस्त होगा और सूर्य देवता को अर्घ्य दिया जाएगा और श्रद्धालु पूरी रात पानी में खड़े होकर पूजा करेंगे. सुबह के वक्त सूर्य देवता की पहली किरण को आज देकर इस पर को समापन होगा.


Input: Nasim Ahmad