Delhi Crime: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल एक अंतर राज्य हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी दिल्ली एनसीआर के अपराधियों को हथियार सप्लाई करता था उस के पास से 21 पिस्टल बरामद की गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात हथियार तस्कर लाल सिंह निवासी सागर मध्य प्रदेश को गिरफ्तार किया है. इसकी गिरफ्तारी के समय इसके पास से 32 बोर की 21 अवैध पिस्तौल बरामद की गई है जो दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों को आपूर्ति की जानी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस संबंध में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसके खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मध्य प्रदेश स्टेट हथियार निर्माता और आपूर्तिकर्ताओं द्वारा दिल्ली एनसीआर में लाए जा रहे. अवैध हथियारों की आपूर्ति की लाइन को काटने के लिए निरंतर प्रयास के तहत स्पेशल सेल की टीम में अवैध हथियार तस्करों को ट्रैक करने और गिरफ्तार करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.


Delhi Crime: दिल्ली में डबल मर्डर! एक शख्स ने दो लोगों की चाकू से गोदकर की हत्या


इसी प्रक्रिया में 4 अगस्त, 2023 को विशेष जानकारी प्राप्त है कि सागर निवासी लाल सिंह जो कि बुरहानपुर मध्य प्रदेश से अवैध हथियार खरीदकर दिल्ली और एनसीआर में आपूर्ति कर रहा है और दिल्ली की ओर आ रहा है अपने किसी साथी से संपर्क कर हत्यारों की एक बड़ी खेप देने के लिए गांधी म्यूजियम रिंग रोड दिल्ली के सामने आएगा, जिसकी सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल लगाकर इस को गिरफ्तार किया.


मामूली झड़प के बाद लाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसके पास से एक पिस्तौल बरामद की गई है. लाल सिंह मध्यप्रदेश के हथियार बनाने वाले ग्रहों से करीब 7 से 8000 में खरीदा था और दिल्ली में 25 से 30,000 की दर से बेच रहा था इस हथियार तस्करी गिरोह के आगे भी खंगाले जा रहे हैं.


(इनपुटः राज कुमार भाटी)