राकेश चावला/नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में सास-बहू की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने हत्याकांड के कुछ ही घंटों में सुलझा लिया. पुलिस के अनुसार इस दोहरे हत्याकांड को परिवार के एक करीबी व्यक्ति ने लूटपाट के इरादे से अंजाम दिया था. पुलिस का कहना है कि आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीसीपी (DCP) संजय सेन ने बताया की मृतक विमला देवी के पोते के दोस्त ने इस दोहरे हत्याकांड को लूटपाट के इरादे से अंजाम दिया है. गौरतलब है कि वेलकम थाना क्षेत्र के सुभाष पार्क गली नंबर 12 में सोमवार तड़के पुलिस को दोहरे हत्याकांड की सूचना मिली.


पुलिस के अनुसार डोली देवी के दोनों पुत्र सार्थक राय और शशांक राय घूमने के लिए 3 दिन पहले ऋषिकेश और मसूरी गए थे. सुबह तड़के 4 बजे जब वह पहुंचे तो घर में उनकी मां और दादी का खून से लथपथ शव पड़ा था. घटना की सूचना उन्होंने पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. हालात को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. क्राइम टीम और एफएसएल की टीम से मौके का मुआयना कराया गया. घर का सामान बिखरा हुआ था. अलमारी टूटी हुई थी, जिससे साफ हुआ कि दोनों महिलाओं का कत्ल लूटपाट का विरोध करने पर किया गया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी गई थी. जांच में यह भी पता चला है कि दोनों की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या की गई है.


पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी (CCTV) फुटेज और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने हत्याकांड में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद इस मामले का खुलासा किया गया कि मृतक के बेटे के दोस्त हर्षित ने की उनके परिवार के दो सदस्य की हत्या की है. शशांक के दोस्त हर्षित का उनके घर में काफी आना-जाना था. उसने परिवार से 5-6 लाख रुपये का कर्ज भी लिया हुआ था, जिस पर मोटा ब्याज लग रहा था. इस कारण उधार की रकम बड़ी हो चुकी थी. जाने से पहले दोनों भाइयों ने हर्षित को कहा था कि दादी और मां को कोई दिक्कत हो तो वो उनका खयाल रखे.


पुलिस के अनुसार अगले दिन यानी 13 अगस्त को हर्षित चाकू खरीदने के लिए सदर बाजार गया. वहां से वो एक बड़ा चाकू खरीदकर लाया. रात के समय उसने सुभाष पार्क स्थित राय परिवार के घर पर दस्तक दी. शशांक की मां ने गेट खोला तो आरोपी ने उन पर वहीं चाकू से हमला कर हत्या कर दी. इसके बाद घर के डॉगी ब्रूनो को एक कमरे में बंद किया, फिर विमला देवी के कमरे में जाकर उनकी हत्या की.