Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. एक ओर जहां इस बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई वहीं सड़क पर भारी जल जमाव की स्थिति भी पैदा हो गई है. दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव की वजह से यातायात पूरी तरह बाधित हो गया. कई जगहों पर लंबा जाम लग गया तो वहीं मिंटो रोड सहित कई इलाकों में वाहन पानी में डूबते नजर आए. दिल्ली से लगे नोएडा और गुरुग्राम में भी पहली बारिश के बाद हर तरफ पानी-पानी नजर आया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली में मानसून की दस्तक से सड़कों पर 'सैलाब', हर तरफ पानी ही पानी


सड़कों पर डूबे वाहन
यह तस्वीर महरौली बदरपुर रोड की है, जहां सड़क पर लगभग 3 से 4 फीट पानी भरा हुआ है. सड़क पर भरे इस लबालब पानी में कई वाहन डूब रहे हैं. लोग एक-दूसरे की मदद से इन वाहनों को बाहर निकाल रहे हैं. वहीं इस बारे में जब लोगों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मानसून आने से पहले दिल्ली सरकार के द्वारा नालों की सफाई कर देनी चाहिए थी, जिससे सड़क पर जल जमाव की स्थिति पैदा नहीं होती. दिल्ली सरकार की नाकामियों की वजह से आज हमें सड़कों पर डूबना पड़ रहा है. 



अंडरपास में भरा पानी
शाहदरा विधानसभा क्षेत्र में विवेक विहार फेस 2 के अंडरपास में सुबह 7 बजे से ही लगभग 3 फीट पानी भरा हुआ है. यही नहीं जल जमाव की वजह से यहां कई वाहन भी फंसे हुये हैं. एक ऑटो चालक जल जमाव की वजह से सवारियों से भरे हुए ऑटो को छोड़कर भाग गया. पिछले 15 साल से पीडब्ल्यूडी द्वारा यहां पर कोई भी इंतजाम नहीं किए गये हैं, जिसका खामियाजा आज लोगों को भुगतना पड़ रहा है. 



मिंटो रोड में दरार
मिंटो रोड पर बारिश और जल जमाव की वजह से सड़क पर दरारें आ गई हैं, जिसकी वजह से सड़क धंस सकती है. DTC के कर्मचारी पब्लिक और ट्रैकिक को डाइवर्ट कर रहे हैं ताकि कोई हादसा ना हो. 


बस में फंसे लोग
किशनगंज अंडरपास के पास जल जमाव की वजह से कई लोग बस के अंदर फंस गये हैं. दमकल कर्मचारी और दिल्ली पुलिस के जवान लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन कर फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं. 


आप को बता दें कि दिल्ली की AAP सरकार द्वारा यहां की सड़कों को पेरिस की तरह बनाने का दावा किया जाता है, लेकिन पहली ही बारिश में उन तमाम दावों की पोल खुल गई है. मानसून की दस्तक के साथ ही दिल्ली की सड़कें नदी में तब्दील नजर आ रही हैं.