Delhi Metro: 2 अक्टूबर को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन रूट पर प्लान्ड मेंटनेंस वर्क के कारण मेट्रो ट्रेनों के संचालन में पहली हाफ में कटौती की जाएगी. डीएमआरसी (DMRC) ने जानकारी देते हुए बताया दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन रूट के एक हिस्से पर प्लान्ड मेंटनेंस वर्क किया जाएगा, जिसके चलते 2 अक्टूबर को यात्रियों को पहले हाफ में परेशानी हो सकती है. 2 अक्टूबर को एक बार घर से निकलने से पहले दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन (Blue Line) रूट पर अपडेट चेक कर लें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: लॉन्च होने जा रही 5G सेवा, जानें कहां-कहां मिलेगी कनेक्टिविटी, क्या पड़ेगा इससे फर्क?


बता दें कि दिल्ली मेट्रों की ब्लू लाइन दिल्ली में द्वारका सेक्टर (Dwarka Sec) 21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी (Noida Electronic City) और गाजियाबाद वैशाली से जोड़ती है. इस बात की जानकारी देते हुए डीएमआरसी (DMRC) ने ट्वीट कर लिखा, नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका/द्वारका सेक्टर-21 के लिए ट्रेन सेवाएं दो लूपों में संचालित की जाएंगी- द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक के लिए एक लूप में और यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी के लिए दूसरे लूप में नियमित सेवाएं रहेंगी. इस लाइन के एक सिरे से दूसरे सिरे तक जाने के लिए यात्रियों को यमुना बैंक में ट्रेन बदलनी होगी. द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली के लिए ट्रेन सेवाएं रविवार के समय के अनुसार नियमित रूप से उपलब्ध रहेंगी. फिर अगले दिन से ट्रेनों का अपने नियमित समय के अनुसार संचालन होगा.


डीएमआरसी ने कहा कि ब्लू लाइन पर यमुना बैंक और अक्षरधाम के बीच निर्धारित ट्रैक रखरखाव कार्य करने के लिए, ट्रेन सेवाओं को 2 अक्टूबर 2022 की सुबह विनियमित किया जाएगा. राजस्व की शुरुआत से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका/द्वारका सेक्टर -21 के लिए कोई सीधी ट्रेन उपलब्ध नहीं होगी. 


बता दें कि ब्लू लाइन दिल्ली मेट्रो की काफी व्यस्त लाइन है. यह दिल्ली में द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक है. वहीं इस लाइन पर यमुना बैंक स्टेशन से वैशाली के लिए भी मेट्रो ट्रेन चलती है.