नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर है. 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर आयोजित 'रन फॉर यूनिटी' में भाग लेने वाले लोगों के लिए दिल्ली मेट्रो ने अपने समय में बड़ा बदलाव किया है. 31 अक्टूबर को दिल्ली मेट्रो सेवा की शुरुआत सुबह 4 बजे की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Haryana Panchayat election 2022 Live Updates: हरियाणा में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान का आगाज, 9 जिलों में जिला परिषद एवं पंचायत समितियों के लिए शुरू हुआ मतदान


DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी



DMRC ने ट्वीट में बताया कि 31 अक्टूबर को सुबह 4 बजे से 6 बजे तक हर आधे घंटे में सभी स्टेशनों पर एक मेट्रो उपलब्ध होगी. सुबह 6 बजे के बाद मेट्रो अपने रोज के निर्धारित समय पर चलेगी. 


सामान्य दिनों में सभी रूट पर मेट्रो की शुरुआत सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर होती है. वहीं रविवार के दिन सुबह 8 बजे से मेट्रो की शुरुआत होती है.  


एकता दिवस  के रूप में मनाया जाता है सरदार पटेल का जन्मदिन
हर साल 31 अक्टूबर, सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस (National Unity Day) के रूप में मनाया जाता है. देश के उपप्रधान मंत्री रहे सरदार पटेल ने देश के एकीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, 565 रियासतों के एकीकरण में उनका योगदान देश कभी नहीं भूल सकता. इस दिन नेहरू युवा केंद्र की ओर से देशभर में इस रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए मेट्रो ने अपने समय में बदलाव किया है.