Delhi NCR Weather Update: दिल्लीवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. मई के महीने में जहां उन्हें भीषण गर्मी का सितम झेलना पड़ता था, इस बार मौसम खुशनुमा हुआ है. मई के आखिरी हफ्ते की शुरुआत रिमझिम बारिश के साथ हुई है. वहीं मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में मौसम ऐसा ही बना रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. दरअसल, मौसम विभाग(IMD) ने रविवार रात ही Delhi-NCR के कई हिस्सों में आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग का येलो अलर्ट
मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से रविवार रात Delhi-NCR और हरियाणा के कुछ इलाकों में 40-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और बारिश का अनुमान जताया गया था. साथ ही रविवार और सोमवार के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया. 


ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: FIR को विनेश फोगाट ने बताया 'तानाशाही', अब होगा आर-पार की लड़ाई


आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती हैं, साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. वहीं आने वाले 2-3 दिनों तक दिल्ली में बूंदाबांदी के आसार हैं. आज का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है.


पंजाब और हरियाणा में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने की वजह से पिछले कुछ दिनों से Delhi-NCR में बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश की वजह से तापमान भी सामान्य बना हुआ है, वहीं आने वाले दिनों में भी लोगों गर्मी से राहत मिलेगी और लू का सितम नहीं झेलना पड़ेगा. 


इन राज्यों में होगी बारिश
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 3-4 घंटों के दौरान राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में बारिश और आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है.