Delhi-NCR Weather:राष्ट्रीय राजधानी में मौसम बदलने लगा है. मानसून के बाद अब धीरे-धीरे ठंड दस्तक देने लगी है. सुबह और शाम के समय लोगों को ठंड का अहसास होने लगा हैं. धीरे-धीरे तापमान भी गिरता जा रहा है. बीते रविवार यानी की 13 अक्टूबर को शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 18.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं अधिकतम तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री दर्ज किया गया. दोपहर के समय धूप के कारण तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलती है. वहीं शाम होते-होते तापमान में गिरावट देखने को मिलती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कैसा रहेगा मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सोमवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 19 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. दोपहर के समय तापमान बढ़ने से जहां लोगों को गर्मी लगेगी. वहीं सुबह शाम को पारा गिरने से लोगों को हल्की-हल्की ठंड का अहसास भी होगा.


ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: कश्मीर में सरकार चलाएंगे केजरीवाल? उमर अब्दुल्ला से कही ये बड़ी बात


एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम 
दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में भी मौसम ने करवट ले ली है. नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी सुबह और शाम के समय मौसम ठंडा बना हुआ है. न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे कमी दर्ज की जाने लगी है. सोमवार को फरीदाबाद और गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. वहां गाजियाबाद में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 33 और 21 डिग्री रहने का अनुमान है. आने वाले दिनों में तापमान में और भी गिरावट आने की संभावना है.


दिल्ली में कब से पड़ेगी ठंड
दिल्ली में मौसम हाल ही में मौसम की स्थिति और न्यूनतम तापमान को देखते हुए अनुमान के अनुसार दीपावली और छठ महापर्व तक दिल्ली-एनसीआर में ठंड की शुरुआत हो जाएगी. वहीं इस बार अनुमान है कि इस साल सामान्य से अधिक ठंड पड़ सकती है.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!