नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड का सितम जारी है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिनों तक दिल्ली-NCR समेत पड़ोस के राज्यों में ठंड और कोहरे का सितम जारी रहने वाला है. इसके साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों समेत उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में बहुत अधिक कोहरा छाए रहने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: ये हैं 2022 की Top Web Series, List में Gullak 3 और Delhi crime 2 भी शामिल


 


वहीं हरियाणा के नूंह में भी ठंड का सितम लगातार जारी है. पारा लगातार लुढ़क रहा है. इसके साथ-साथ कोहरा भी लोगों की परेशानी को पूरी तरह से बढ़ा रहा है. कड़ाके की ठंड में अलाव के अलावा लोगों के पास दूसरा कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. अगर बात कोहरे कि करें तो कोहरे के कारण रेल सेवाएं और यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है. हालांकि कोहरे को फसल के लिए काफी गुणकारी माना जा रहा है. कुल मिलाकर अगले कुछ दिन और ठंड अपना प्रचंड दिखा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक कोहरा भी अगले कई दिनों तक परेशानी बढ़ा सकता है. इसलिए ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए सड़कों पर निकले ताकि हादसों से बचा जा सके.


वहीं मौसम विभाग के अनुसार पानीपत में आज दोपहर 12 बजे तक 8 डिग्री टेंपरेचर के साथ 40 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से ठंडी हवाएं चलने का अनुमान है. वहीं दोपहर 12 बजे के बाद मौसम खुलने के भी आसार नजर आ रहे हैं. अगर कोहरे की बात करें तो आज पहले की अपेक्षा कोहरा कम नजर आ रहा है.