Delhi-NCR Weather: राष्ट्रीय राजधानी में मौसम सुहावना बना हुआ है. दोपहर के समय तेज धूप खिल रही है, लेकिन लोगों को चिपचिपी गर्मी से थोड़ी राहत मिल रही है. दोपहर में गर्मी के बाद शाम होते-होते शहर का तापमान गिरने लगा है. वहीं न्यूनतम तापमान गिरने के कारण लोगों को हल्की-हल्की ठंड का एहसास होने लग गया है. महीने के अंत तक तापमान और भी गिरने की उम्मीद की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में धीरे-धीरे गिरने लगा तापमान
दिल्ली में सुबह-शाम तापमान के कम होने के कारण ठंडक महसूस की जा रही है, जिस कारण लोगों को ठिठुरन का एहसास होने लगा है. लोगों के घरों में कूलर और एसी बंद होने लगे हैं. दिवाली तक दिल्ली-एनसीआर में ठंड का आगमन हो जाएगा. बताया जा रहा है कि इस साल ठंड जमकर पड़ने वाली है. वहीं आज के तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 20, गौतमबुद्ध नगर में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रह सकता है. फरीदाबाद और गुरुग्राम न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.


ये भी पढ़ेंCJI: जानें देश का अगला CJI होगा कौन? सीजेआई चंद्रचूड़ ने की इस नाम की शिफारिश


मौसम की वजह से बढ़ने लगी बीमारियां
दिल्ली-एनसीआर में बदलते मौसम के साथ सर्दी और जुकाम के मामले भी बढ़ते जा रहे है. इस स्थिति में लोगों को स्वास्थ्य का ध्यान की सलाह है. क्योंकि इस मौसम न केवल जुकाम और बुखार ही नहीं बल्कि इस दौरान मच्छरों से होने वाली बीमारियों के मामले बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर में मलेरिया और डेंगू के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. इसलिए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!