Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में ठंड की दस्तक के साथ ही प्रदूषण भी काफी तेजी से बढ़ रहा है. पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं की वजह से दिल्ली का AQI तेजी से बढ़ा है. इस बीच मौसम विभाग की तरफ से एक राहत भरी खबर सामने आई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज Delhi-NCR में बारिश की संभावना है, जिससे लोगों को प्रदूषण की समस्या से निजात मिल सकता है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने ट्वीट कर दी जानकारी
दिल्ली मौसम विभाग ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि 'अगले 2 घंटों के दौरान पानीपत, गन्नौर (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, नंदगांव, इगलास, बरसाना, राया, हाथरस, मथुरा, जलेसर, सादाबाद (यूपी) के अलग-अलग इलाकों में और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.'



 


बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी और इससे लगे भूमध्यरेखीय हिंद महासागर के ऊपर एक निम्न दवाब का क्षेत्र बना हुआ है, जो उत्तर-पश्चिम दिशा में तमिलनाडु की ओर बढ़ सकता है. इसकी वजह से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और अंडमान निकोबार के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही इसका असर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में देखने को मिल सकता है और यहां बारिश हो सकती है. 


दिल्ली में मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में वर्फबारी का असर जल्द ही दिल्ली में भी देखने को मिलेगा, इस हफ्ते के आखिरी तक न्यूनतम तापमान और कम हो सकता है.